Breaking News
Home / समाचार / कानून / अब तक की बड़ी खबरें | अच्छे दिनों में ऑटो कंपोनेंट सेक्टर में 10 लाख नौकरियां जाने का खतरा
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

अब तक की बड़ी खबरें | अच्छे दिनों में ऑटो कंपोनेंट सेक्टर में 10 लाख नौकरियां जाने का खतरा

अमेरिका : गोलीबारी में 6 घायल

एक बंदूकधारी ने वेस्ट शिकागो में एक स्ट्रीट पार्टी में मौजूद 100 से अधिक लोगों की भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस घटना में गोली लगने से 6 लोग घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी केरल की मदद के लिए राजी हैं : राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोझिकोड में रविवार को कहा कि उन्होंने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी, वह इस के लिए राजी हो गए हैं।

त्रिनिदाद वनडे : भारत ने विंडीज को 59 रनों से हराया

मैन ऑफ दे मैच कप्तान विराट कोहली (120) और श्रेयस अय्यर (71) के बाद भुवनेश्वर कुमार ( 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया।

हांगकांग सरकार ने गंभीरता से कानून पालन की बात दोहराई

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की स्थानीय सरकार ने कहा कि कोवलून व शिनच्ये के कई क्षेत्रों में अवैध समारोह आयोजित किए गए। प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट किया, और होंगखान अंडरसीज टनल के कोवलून प्रवेश द्वार समेत कई मुख्य रास्तों को अवरुद्ध किया, जिससे गंभीर ट्रैफिक जाम पैदा हुआ और आपात सेवा व वाणिज्यिक गतिविधि पर बड़ा असर पड़ा।

सीबीएसई ने 1150 रुपये बढ़ाया एससी/एसटी छात्रों का परीक्षा शुल्क

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के छात्रों का परीक्षा शुल्क 50 रुपये से बढ़ाकर 1,200 रुपये कर दिया है।

केरल : बाढ़ में अब तक 67 मरे, शिविरों में 2 लाख से अधिक लोग

केरल में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई और इसके कारण मृतकों की संख्या 67 तक पहुंच गई है। वहीं 2.54 लाख लोगों को राहत शिविरों में विस्थापित होना पड़ा है। राज्य के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

ऑटो कंपोनेंट सेक्टर में 10 लाख नौकरियां जाने का खतरा

देश के ऑटो कंपोनेंट उद्योग में हालांकि सुस्ती के इस दौर में भी अब तक बड़े पैमान पर छंटनी नहीं हुई है, लेकिन अगर यही स्थिति बनी रही तो उद्योग को मजबूरन भारी छंटनी करनी पड़ेगी। उद्योग संगठन की माने तो आने वाले दिनों में 10 लाख लोग बेरोजगारी के शिकार बन सकते हैं।

माइली सायरस और लिएम हेम्सवर्थ हुए अलग

अभिनेत्री माइली सायरस और लिएम हेम्सवर्थ ने आखिरकार एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। दोनों की शादी हुए अभी एक साल भी नहीं हुए थे।

अब मूक संदेश और एनिमेटेड इमोजी भेज सकते हैं टेलीग्राम यूजर

निजी इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉयस टेलीग्राम ने आईपी सेवा पर ऐसे अपडेट जारी किए हैं, जो यूजर के लिए मूक संदेश और एनिमेटेड इमोजी भेजने में मदद करेंगे।

जम्‍मू-कश्‍मीर का विशेष राज्‍य का दर्जा समाप्‍त करने से आतंकवाद का खात्‍मा होगा और इलाके में प्रगति का मार्ग प्रशस्‍त होगा – अमित शाह, गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 रद्द होने से आतंकवाद का खातमा हो जाएगा और इस क्षेत्र की प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर चेन्नई में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रकाशित एक पुस्तक के विमोचन समारोह में उन्‍होंने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि अनुच्‍छेद 370 से न तो जम्मू-कश्मीर का और न ही राष्ट्र का कुछ फायदा हुआ है।

About हस्तक्षेप

Check Also

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan

सिंहासन खाली करो : मोदी-शाह को जबर्दस्त चुनौती दे रहे हैं भाजपा के नए इतिहासकार शिवराज सिंह चौहान

नेहरू की ‘गलत’ नीतियों के चलते गोवा की आजादी में हुई देर : शिवराज सिंह चौहान …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: