Breaking News
Home / रिमझिम गिरे सावन में भी ऐसे रखें खुद को स्टाइलिश

रिमझिम गिरे सावन में भी ऐसे रखें खुद को स्टाइलिश

रिमझिम गिरे सावन में भी ऐसे रखें खुद को स्टाइलिश

बारिश में भी आप खुद को स्टाइलिश रख सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि बरसात में आपका सारा स्टाइल स्टेटमेंट बिगड़ जाता है। हमें समझ नहीं आता क्या पहनकर ऑफिस जाएं ये एक चुनौती बन जाती है। पर इन सुझावों को अपनाकर आप अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाए रख सकते हैं उसी प्रकार बरसात के दिनों में भी कपड़ों का चयन सावधानी से करना चाहिए।

कॉटन

बारिश के दिनों में कॉटन यानि सूती कपड़े पहन सकते हैं। बारिश के दिनों में मौसम में नमी बहुत होती है, और सूती कपड़े नमी को सोखने का काम अच्छा करते हैं। ऐसे में आप हल्की फुल्की बारिश में भीग भी गए, तो गीलेपन के कारण होने वाली परेशानी नही होती है। लेकिन भीगने के बाद ये असानी से नहीं सूखते, इस बात का ध्यान रखें।

आजमाएं नाइलॉन फेब्रिक

भीगते मौसम में नाइलॉन फेब्रिक काफी आरामदायक साबित हो सकता है। इस कपड़े की भी यह खासियत है, कि‍ यह बहुत जल्दी सूखता है, इसीलिए बारिश में आप इसे पहनने के बारे में सोच सकते हैं

जार्जेट या शिफॉन

 इन कपड़ों का एक सकारात्मक पक्ष यह है, कि ये कपड़े भीगने के बाद गर्मी या हवा में जल्दी और आसानी से सूख भी जाते हैं। बरसात में ज्यादा स्किन टाइट से बचें

 इन कपड़ों में जरा भी नमी लगी या फिर भीग गए तो ये पारदर्शी हो सकते हैं, और आप गीलेपन से परेशान होंगे सो अलग। इसीलिए सोच समझ कर इस तरह के कपड़ों का चयन करें।

पास रखें स्कार्फ

बारिश के दिनों में आप जो भी कपड़े पहनते हैं। उसके साथ एक मैचिंग या कलरफुल स्कार्फ या दुपट्टा जरूर साथ रखें, ताकि प्राथमिक तौर बाल, कान, ऊपरी वस्त्र की रक्षा कर सकें। स्कार्फ से स्टाइलिश लगते हैं।

बारिश के मौसम में चटक रंग खूब पसंद किए जाते हैं। आप लाल, गुलाबी, पीला, हल्का हरा के चमकीले रंगों को आप चुन सकते हैं।

हैवी मेकअप से बचें

इस मौसम में आप चाहे जितना बचें थोड़ा बहुत भीग ही जाते हैं। ऐसे में बारिश में हैवी मेकअप के बजाय हल्का और नेचुरल मेकअप करें। हां, फैशनेबल दिखने के लिए ब्राइट रंग की वॉटरप्रूफ लिपस्टिक लगाएं। मानसून रंगों के साथ प्रयोग करने का उत्तम समय है। नए-नए कलर ट्राई करें और अपने आपको नया लुक दें।

बालों के लिए थोड़े बुरे होते हैं मानसून के दिन

इसके अलावा मानसून के दिन बालों के लिए थोड़े बुरे होते हैं। उनका टूटना, गिरना, झडऩा इस मौसम में एक आम बात है। ऐसे में परेशान होने के बजाय बालों को थोड़ी केयर दें और समय-समय पर हेयर थेरेपी लेती रहें।'

(देशबन्धु)

About हस्तक्षेप

Check Also

World Health Organization

उन्मूलन के लिए टीबी दर गिरना काफ़ी नहीं, गिरावट में तेज़ी अनिवार्य है : नयी डब्ल्यूएचओ रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की नयी वैश्विक टीबी रिपोर्ट 2019 के अनुसार, टीबी नियंत्रण में …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: