Breaking News
Home / लखनऊ में मोदी गोबैक के नारों के साथ छात्रों ने किया मोदी का स्वागत

लखनऊ में मोदी गोबैक के नारों के साथ छात्रों ने किया मोदी का स्वागत

अंबेडकर के आदर्शों को अपनाएं छात्र, बड़े सपने देखें : मोदी
लखनऊ, 22 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जहां एक ओर छात्रों को अंबेडकर के जीवन आदर्शों को चुनने की सलाह दी तो दूसरी ओर अंबेडकरवादी चेतना से लैस छात्रों ने मोदी गोबैक के नारों के साथ प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया।
यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विवि में दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अंबेडकर ने कठिन से कठिन परेशानियां उठाकर भी अपना जीवन राष्‍ट्र को समर्पित कर दिया। बड़े सपने देखने की प्रेरणा देते हुए प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा कि अंबेडकर जैसा संकल्‍प लेकर ही देश और समाज के लिए कुछ किया जा सकता है।
   वाराणसी के बाद राजधानी लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौराप छात्रों का विरोध झेलना पड़ा। छात्रों के एक समूह ने ‘मोदी गोबैक’ के नारों के साथ मोदी का स्वागतकिया।
रोहित वेमुला की आत्‍महत्‍या की घटना पर मोदी ने कहा कि रोहित को सुसाइड के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्‍होंने कहा कि कारण अपनी जगह है और राजनीति अपनी जगह। लेकिन सच्चाई यही है कि मां भारती ने अपना एक लाल खोया है। उसके परिवार पर क्या बीती होगी। मेरे देश के एक नौजवान बेटे रोहित को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस दौरान छात्रों  का जो समूह मोदी गोबैक के नारे लगा रहा था, उसे वहां से बाहर निकाल दिया गया।
इस दौरान प्रधानमंत्री ने अंबेडकर विवि के छात्रों को उपाधियां वितरित कीं। कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्‍यपाल राम नाईक, मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा समेत अनेक गणमान्‍य लोग, अफसर, नेता व शिक्षाविद मौजूद थे। इससे पूर्व हवाई अड्डे पर राज्‍यपाल राम नाईक और मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री का स्‍वागत किया। बता दें कि मुख्‍यमंत्री, प्रधानमंत्री के स्‍वागत में वाराणसी नहीं गए।
प्रधानमंत्री की सुरक्षा के नाम पर जीवन हुआ नरक

[button-blue url=”https://www.facebook.com/hastakshephastakshep” target=”_self” position=”left”]फेसबुक पर हमें फॉलो करें[/button-blue] [button-green url=”https://twitter.com/mediaamalendu” target=”_self” position=”left”]Follow us on Twitter[/button-green] प्रधानमंत्री की सुरक्षा के नाम पर आज राजधानी लखनऊ के अनेक इलाकों में लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। सुरक्षा के नाम पर अंबेडकर विवि में पुलिस ने बच्चों को पानी और बिस्कुट पहुंचाने पर भी रोक लगा दी। कुछ बच्चों ने प्यास और भूख की शिकायत की।

// < ![CDATA[ var vtn_player_type="vp"; var vtn_content_type="vod"; var ven_video_key="NzM2NjI2fHwxNzE2fHw2MjR8fDEsMiwx"; var ven_width="405"; var ven_height="325"; //

About हस्तक्षेप

Check Also

Obesity News in Hindi

गम्भीर समस्या है बचपन का मोटापा, स्कूल ऐसे कर सकते हैं बच्चों की मदद

एक खबर के मुताबिक भारत में लगभग तीन करोड़ लोग मोटापे से पीड़ित हैं, लेकिन …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: