देशराजनीतिराज्यों सेलोकसभा चुनाव 2019समाचार

शहीदों का अपमान कर रही आतंकवाद की आरोपी प्रज्ञा, गिरफ्तार कर देशद्रोह का मुकदमा की उठी मांग

Sadhvi Pragya Thakur

भोपाल 18 मई। वरिष्ठ पत्रकार एल एस हरदेनिया ने कहा है कि प्रज्ञा सिंह (Sadhwi Pragya Singh Thakur) शहीदों का अपमान (Humiliation of martyrs) कर रही हैं। पहले हेमंत करकरे का अपमान (Hemant Karkare’s insult) किया और अब महात्मा गांधी के हत्यारे (Mahatma Gandhi’s assassins) नाथूराम गोडसे को देशभक्त कह रही हैं। उन्होंने कहा कि गोडसे आरएसएस का कार्यकर्ता था और बाद में हिंदू महासभा में गया। उसने तो आजादी के आंदोलन में तक भाग नहीं लिया था तो फिर प्रज्ञा (Sadhvi Pragya Thakur) उसे कैसे देशभक्त कह सकती हैं। कौन से मापदंड से प्रज्ञा ऐसा बोल रहीं हैं।

हरदेनिया ने मांग की है कि प्रज्ञा सिंह के बयान पर उन्हें गिरफ्तार किया जाए, उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

हरदेनिया ने बताया कि आज (18 मई 2019 को) इस वक्तव्य के लिए निर्वाचन आयोग से प्रज्ञा ठाकुर के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए एक ज्ञापन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मध्यप्रदेश को सौंपा जाएगा।

इसके अलावा इसी मुद्दे पर आज शाम 5.00 बजे अम्बेडकर चौक, बोर्ड आफिस, भोपाल पर एक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा जिसका आयोजन सांस्कृतिक मोर्चा की पहल पर सांस्कृतिक, सामाजिक, स्वयंसेवी, विज्ञान एवं लेखनकर्मी संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है।

राष्ट्र सेवा दल के अध्यक्ष तरफ डॉ सुरेश खैरनार ने प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए भोपाल में हो रहे प्रतिवाद प्रदर्शन का समर्थन किया है

Accused of terrorism Sadhvi Pragya Thakur is insulting the martyrs. Demand of sedition and arrest.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: