Breaking News
Home / समाचार / कानून / अब तक की बड़ी खबरें : दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी बाहर
Breaking news

अब तक की बड़ी खबरें : दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी बाहर

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी बाहर

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया। टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है।

राजनेताओं, खेल जगत ने ध्यानचंद को याद किया Politicians, sports world remembered Dhyanchand 

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का उनकी 114वीं वर्षगांठ पर खेल जगत के लोगों और कई अन्य हस्तियों ने भावपूर्ण स्मरण किया। उनका जन्मदिन पूरे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। खेल दिवस के मौके पर गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खेल पुरस्कारों का भी वितरण किया।

दमकलकर्मियों ने पतंग के मांझे से घायल 717 पक्षियों को बचाया

इस महीने में चीनी मांझा के साथ पतंग उड़ाने की वजह से पक्षियों के लिए संकट की घड़ी रही और इन्हें बचाए जाने की संख्या में तीन गुना वृद्धि हुई। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के कर्मियों द्वारा इस महीने 28 अगस्त तक कुल 717 पक्षियों को बचाया गया है।

उत्तर प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों के लिए 23 सितंबर को उपचुनाव

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि इस महीने समाजवादी पार्टी के दो सांसदों के इस्तीफे के बाद अब उत्तर प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों पर 23 सितंबर को उपचुनाव होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया फिट इंडिया कैम्पेन Prime Minister Modi launched ‘Fit India campaign’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक देशव्यापी फिट इंडिया मूवमेंट का शुभारंभ किया और स्वास्थ्य और बेहतर जिंदगी के प्रति लोगों को और अधिक जागरूक बनने का आग्रह किया।

तेलंगाना एक्सप्रेस में आग लगी, कोई हताहत नहीं

हरियाणा में एक रेलवे स्टेशन पर हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस में गुरुवार को अचानक से आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

भारत और पाकिस्तान, दोनों को धोखा दे रहे हैं ट्रंप : पाकिस्तानी मंत्री

अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारत और पाकिस्तान दोनों को ही धोखा दे रहे हैं।

भारत में पहले ऑनलाइन स्टोर, फिर खुदरा दुकान खोलेगी एप्पल

रेंद्र मोदी कैबिनेट द्वारा सिंगल-ब्रांड रिटेल (एसबीआरटी) में 30 प्रतिशत स्थानीय सोर्सिग मानदंड में ढील देने के फैसले का स्वागत करते हुए एप्पल ने गुरुवार को भारत को अपना अगला ग्रोथ हब घोषित किया और कहा कि पहले वह एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर लांच करेगी और उसके बाद खुद का खुदरा दुकान खोलेगी।

एयरसेल मैक्सिस मामले की सुनवाई एक महीने तक स्थगित Aircel Maxis case hearing postponed by one month

दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को एयरसेल मैक्सिस मामले पर सुनवाई एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हलफनामा दायर करने के लिए अदालत से और समय की मांग की है।

भारत ने अपने आंतरिक मामलों पर पाकिस्‍तान के नेताओं के गैर जिम्‍मेदराना बयानों की कड़े शब्‍दों में निंदा की

भारत ने अपने आंतरिक मामलों पर पाकिस्‍तान के नेताओं के गैर जिम्‍मेदराना बयानों की कड़े शब्‍दों में निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इन बयानों में जेहाद और भारत में हिंसा को उकसाने का संदर्भ शामिल है।

उन्‍होंने कहा कि इन बयानों में स्थिति को खतरनाक बताया जा रहा है जो वास्‍तविकता से बिलकुल परे है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान को यह समझना चाहिए कि दुनिया उसके इन भड़काऊ और गैर-तथ्‍यात्‍मक बयानों को देख रही है, जो झूठ और धोखे पर आधारित हैं।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: