Breaking News
Home / समाचार / देश / मोदी-योगी के राज में गोडसे का तो राज है ही, पर गांधी को भी रहने का अधिकार है
Mahatma Gandhi Barabanki

मोदी-योगी के राज में गोडसे का तो राज है ही, पर गांधी को भी रहने का अधिकार है

महात्मा गांधी के विरोध का रवैया राष्ट्रविरोधी (Anti-national attitude of opposition of Mahatma Gandhi)

बाराबंकी 12 सितंबर 2019। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के राज्य परिषद सदस्य रणधीर सिंह सुमन एडवोकेट ने गुरूवार को जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और अधिशाषी अधिकारी के विरूद्ध एक मांग पत्र सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा है कि विगत सन् 1978 से निरंतर आयोजित होने वाले गांधी जयन्ती समारोह के कार्यक्रम हेतु नगर पालिका परिषद का मैदान और हाल आरक्षित किया जाता रहा है। लेकिन सत्तासीन लोग महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के कार्यक्रम हेतु नगर पालिका परिषद का मैदान और हाल आरक्षित करने से मना कर रहे है। इससे यह साफ तौर पर जाहिर है कि सत्ता पर बैठे लोगों का महात्मा गांधी की विचारधारा से दूर दूर तक को कोई वास्ता नहीं है।

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महात्मा गांधी की विचारधारा को आत्मसात करते हुए स्वच्छता अभियान से आम आदमी को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। यही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती पर 48 घण्टे विधानसभा का विशेष सत्र चलाकर महात्मा गांधी की विचारधारा का अनुसरण करने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और अधिशाषी अधिकारी का महात्मा गांधी के प्रति रवैया राष्ट्र विरोधी प्रतीत होता है।

कॉमरेड सुमन ने बताया कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे की विचारधारा का समर्थन करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर दुःख प्रकट करते हुए उन्हें चेतावनी दी थी, जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगी थी। इन सबके के बावजूद कुछ तथाकथित भाजपा नेता एक बार फिर महात्मा गांधी को अपमानित करने का काम कर रहे हैं, वह भी तब जब भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मना रहा है। ऐसे में जनपद के कुछ गैर राजनीतिक एवं आपराधिक चरित्र वाले लोग कभी भगवान तो कभी महापुरूषों को अपमानित करने से नहीं चूकते।

कॉमरेड सुमन ने डीएम डॉ. आदर्श सिंह से मांग की है कि उक्त प्रकरण के संदर्भ में जल्द ही कोई निष्कर्ष निकालकर गांधी जयन्ती के कार्यक्रम हेतु नगर पालिका परिषद का मैदान एवं हाल आरक्षित का करने का निर्देश जारी करें।

महात्मा गांधी का हिंदुस्तान और नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान एक नहीं हो सकता

 

About हस्तक्षेप

Check Also

Markandey Katju Arnab Goswami Baba Ramdev

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स नई …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: