देशराजनीतिराज्यों सेसमाचार

भाजपा प्रत्याशी ने जैन संत के साथ फोटो की पोस्ट, भड़का जैन समुदाय

बीकानेर भाजपा प्रत्याशी (BJP candidate from Bikaner, Rajasthan) द्वारा राजनीतिक लाभ उठाने के लिए जैन संत के नाम का झूठ फैलाने पर समाज में रोष, बीकानेर सहित देश भर के समाज ने की निंदा, जैन मीडिया संगठन ने भी जताया रोष

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal, BJP candidate from Bikaner, Rajasthan) द्वारा फेसबुक (Facebook) पर जैन तेरापंथ आचार्य महाश्रमण जी (Jain Terapanth Acharya Mahashraman ji) के दर्शन करते हुए का एक फोटो पोस्ट का लिखा जा रहा है कि

“आचार्य महाश्रमण जी ने बीकानेर से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर संदेश प्रेषित कर बधाई दी तथा अणुव्रत के नैतिकता के सिद्धांत पर चुनाव लड़ने के निर्देश देकर मंगल पाठ करके विजयश्री का आशीर्वाद दिया।

जय जिनेन्द्र..!!”

श्री मेघवाल की इस फेसबुक पोस्ट पर जैन समुदाय खासा नाराज हो गया है। समुदाय की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जैन तेरापंथ सम्प्रदाय में कोई संत साधु एवं साध्वी मोबाइल प्रयोग नहीं करता है। ऐसे में यह जैन संत का अपमान और उनके नाम का राजनीतिक फायदा उठाने का मामला है। बीकानेर सहित यह बात बड़ी तेजी से देश भर में समाज के बीच फैलती चली गयी जिससे देश भर के जैन समाज ने उक्त कृत्य पर भाजपा प्रत्याशी मेघवाल का कड़े शब्दों में निंदा की।

जैन मीडिया सोशल वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनायक अशोक लुनिया एवं राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र अभाणी ने एक पत्र जारी कर कहा कि अर्जुन राम मेघवाल जैन समाज से अपने कृत्य के लिए माफी मांगें अन्यथा ऐसा ना हो जाये जब आपके पार्टी से एक मुख्यमंत्री हनुमान जी की जाति बताने के चक्कर में तीन राज्य गवाँ बैठे। तो आपके जैन संत के नाम पर झूठ फैलाते हुए राजनीतिक लाभ की जगह सीट ही गवाँ बैठें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: