Breaking News
Home / समाचार / आसुस रिपब्लिक ऑफ गेमर्स ने ROG मास्टर्स 2017 इंडिया और APAC क्वालिफायर्स की घोषणा की
खेल समाचार, आईपीएल न्यूज, क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, Sports News, IPL News, Cricket, Cricket News,

आसुस रिपब्लिक ऑफ गेमर्स ने ROG मास्टर्स 2017 इंडिया और APAC क्वालिफायर्स की घोषणा की

नई दिल्ली, 28 जून 2017 : आसुस रिपब्लिक ऑफ गेमर्स ROG ने आज ROG Masters 2017 &भारत व दक्षिण एशिया क्वालिफायर्स की घोषणा की और फाइनल्स 19 अगस्त 2017 को द ललित बेंगलुरु में होंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन आज से http://www.rog-masters.com पर शुरु होंगे। इसमें दो गेम होंगेः काउंटर स्ट्राइकः ग्लोबल ऑफेंसिव और डोटा2; यह टूर्नामेंट 4 महाद्वीपों में विभक्त किया गया है- एशिया प्रशांत, अमेरिकाज़, चीन और म्डम्। (यूरोप, द मिडल ईस्ट व अफ्रीका)। भारत, बांग्लादेश व श्रीलंका EMEA के तहत दक्षिण-एशिया ग्रुप में होंगे। इंडिया क्वालिफायर दो सैगमेंट में विभाजित है- ऑफलाइन इंडिया क्वालिफायर (Qualifier #1)  और इंडिया ओपन ऑनलाइन (Qualifier #2)।

ऑफलाइन क्वालिफायर में 8 शहरों में कुल 16 कैफे होंगे तथा 8 जुलाई से 25 जुलाई तक ये कैफे टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे। इसके बाद इंडिया ऑनलाइन ओपन (Qualifier #2)  होगा जो 27 जुलाई 2017 से आरंभ होगा। दक्षिण-एशिया फिनाले बेंगलुरु में द ललित में 19-20 अगस्त को होगा जिसमें 10,00,000 रुपए का आकर्षक पुरस्कार होगा। टूर्नामेंट की कुल पुरस्कार राशि 3,20,00,000 रुपए होगी।

आसुस इंडिया के रीजनल हैड (दक्षिण एशिया) व कंट्री मैनेजर पीटर चांग ने कहा,

’’हमारी हमेशा कोशिश रही है कि दुनिया भर के गेमर्स को नवीनतम हार्डवेयर मुहैया कराए जाएं और पिछले साल सबसे पहले त्व्ळ मास्टर्स के साथ हमने ईस्पोर्ट्स की दुनिया में आधिकारिक प्रवेश कर लिया। इसे जबरदस्त कामयाबी मिली और इस साल हम पांच महाद्वीपों के 30 देशों में पहुंच कर वैश्विक हो रहे हैं। यह पूरे भारत के गेमर्स के लिए एक मौका है अपनी क्षमता प्रदर्शित करने का और दुनिया सबसे बड़े वैश्विक ईस्पोर्ट्स में से एक का हिस्सा बनने का। हउत्साहित हैं कि भारत में ईस्पोर्ट्स और गेमिंग को आगे बढ़ाने में अहम योगदान कर रहे हैं।’’

> इंडिया क्वालिफायर के प्रथम चरण में ऑफलाइन टूर्नामेंट 8 शहरों के 16 कैफे में होगा, कुल 8 टीमें होंगी जो शीर्ष स्थान पाने के लिए एक दूसरे से मुकाबला करेंगी, इसके बाद आगे दक्षिण-एशिया फाइनल्स होंगे। ये 16 कैफे मुंबई, पुणे, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, भुवनेश्वर व दिल्ली में ऑफलाइन क्वालिफायर की मेजबानी करेंगे।

> दूसरे चरण में इंडिया ऑनलाइन क्वालिफायर : 2 होगा, प्रति गेम तीन विजेता टीमें दक्षिण एशिया फाइनल्स में आगे बढ़ेंगी। यह एक ओपन क्वालिफायर होगा जिसमें पहले चरण के विजेताओं के अलावा शेष सभी टीमें भाग ले सकेंगी।

> तीसरे चरण भारत से 4 टीमें, बांग्लादेश से एक टीम, श्रीलंका से एक टीम प्रति गेम दक्षिण एशिया फाइनल्स में मुकाबला करेंगी जो कि द ललित, बेंगलुरु में होगा। एक विजेता ।च्।ब् रीजनल क्वालिफायर्स में में आगे जाएगा, जिसका फिनाले बैंगकॉक में अक्टूबर 2017 में होगा। फिर हर क्षेत्र से एक विजेता टीम ग्रैंड फिनाले में जाएगी जो नवंबर 2017 में सिंगापुर में होगा।

> एक भारतीय टीम के पास क्वालिफाई करने व APAC फाइनल्स में जाने के कुल तीन मौके होंगे (इंडिया ऑफलाइन क्वालिफायर्स#1 $ इंडिया ऑनलाइन क्वालिफायर#2 $ APAC )

ROG मास्टर्स 2017 में दुनिया भर की 20 से अधिक शीर्ष पेशेवर टीमें खेलेंगी और इसमें 5,00,000 अमेरिकी डॉलर के पुरस्कार होंगे। डोटा2 और काउंटर-स्ट्राइकः ग्लोबल ऑफेंसिव (CS: GO) टूर्नामेंट पैमाने और महत्वाकांक्षा के मामले में काफी बढ़ चुके हैं और इस लगभग बेमिसाल पहुंच के साथ ROG मास्टर्स 2017 प्रतिस्पर्धा की प्रचंडता को बढ़ाने के लिए तैयार है और यह डोटा2 तथा CS: GO को आंधी-तूफान की तरह हर जगह पहुंचा देगा।

(प्रेस रिलीज़)

About हस्तक्षेप

Check Also

Things you should know सामान्य ज्ञान general knowledge

जानिए क्या होते हैं नॉन स्टिक बर्तन और कैसे घातक हैं ये हमारे स्वास्थ्य के लिए ?

जानिए क्या होते हैं नॉन स्टिक बर्तन और कैसे घातक हैं ये हमारे स्वास्थ्य के …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: