Breaking News
Home / समाचार / कानून / सुबह की बड़ी खबरें : जियोफाइबर उतरा बाजार में, 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड की पेशकश
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

सुबह की बड़ी खबरें : जियोफाइबर उतरा बाजार में, 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड की पेशकश

आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया

दिल्ली एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (14-day judicial custody of senior Congress leader and former Finance Minister P Chidambaram) में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर सहयोग के नये युग की शुरूआत कर रहे हैं भारत, रूस : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत और रूस हिंद-प्रशांत क्षेत्र को ‘खुला, स्वतंत्र तथा समावेशी’ बनाने के लिए इस क्षेत्र में सहयोग के नये युग की शुरूआत कर रहे हैं। चीन इस रणनीतिक क्षेत्र में अपनी सैन्य ताकत दिखाता रहता है।

जियोफाइबर उतरा बाजार में, 699 रुपये मासिक में न्यूनतम 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड की पेशकश

उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियोफाइबर’ बृहस्पतिवार को शुरू कर दी। कंपनी ने 699 रुपये मासिक किराये पर न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड देने की पेशकश की है।

आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिये राजनाथ सिंह ने अंतर्राष्‍ट्रीय कार्रवाई का आह्वान किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिये अंतर्राष्‍ट्रीय कार्रवाई का आह्वान किया है और इसे समर्थन देने, वित्‍तीय सहयोग करने और उन्‍हें शरण देने वालों के खिलाफ कड़े उपाय करने की वकालत की है। उन्‍होंने कहा कि विश्‍व का कोई भी देश आतंकवाद से सुरक्षित नहीं है और भारत द्विपक्षीय क्षेत्रीय और वैश्विक सहयोग से आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए है। इस लड़ाई में उसे संयुक्‍त राष्‍ट्र और विश्‍व के अन्‍य संस्‍थाओं का सहयोग प्राप्‍त है। रक्षा मंत्री दक्षिण कोरिया में अपनी यात्रा के दौरान (Defense Minister Rajnath Singh visits South Korea) कल सिओल रक्षा वार्तालाप 2019 में मुख्‍य भाषण दे रहे थे। इसका विषय था मिलजुलकर शान्ति का निर्माण: चुनौतियां और दृष्टिकोण।

उच्चतम न्यायालय ने महबूबा मुफ्ती की पुत्री को उनसे मिलने की अनुमति दी  

उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पुत्री (Daughter of former Jammu and Kashmir Chief Minister Mehbooba Mufti) को श्रीनगर में उनसे मिलने की अनुमति दे दी है। महबूबा मुफ्ती अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद हैं।

खेल मंत्री कि‍रेन रि‍जि‍जू की 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी को शामिल करने की मांग

खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Sports Minister Kiren Rijiju) ने ब्रिटेन के डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल मंत्री निकी मोर्गन को पत्र लिखकर 2022 में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता को शामिल करने के लिये हस्तक्षेप करने की मांग की है।

रिजर्व बैंक ने केंद्रीय कॉपरेट ऋण अनुबंध रजिस्ट्री की स्थापना की सिफारिश की Reserve Bank recommends setting up of Central Corporate Credit Contract Registry

रिजर्व बैंक के एक कार्यदल ने खरीदारों और विक्रेताओं के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान की विषमता दूर करने के लिए केंद्रीय कॉपरेट ऋण अनुबंध रजिस्ट्री की स्थापना की सिफारिश की।

About हस्तक्षेप

Check Also

Priyanka Gandhi Vadra. (File Photo: IANS)

DHFLघोटाला : प्रियंका के ट्वीट से खलबली .. पावर कारपोरेशन के चैयरमैन आलोक कुमार को बचाना भारी पड़ सकता है सरकार को ..

#DHFLघोटाला : प्रियंका के ट्वीट से खलबली .. पावर कारपोरेशन के चैयरमैन आलोक कुमार को …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: