Breaking News
Home / समाचार / खेल / सुबह की बड़ी खबरें : पीएनबी ने गरीब खाताधारकों से जुर्माना में वसूल लिए 278 करोड़ रुपये
India news in Hindi

सुबह की बड़ी खबरें : पीएनबी ने गरीब खाताधारकों से जुर्माना में वसूल लिए 278 करोड़ रुपये

अच्छे दिन : पीएनबी ने गरीब खाताधारकों से बतौर जुर्माना वसूले 278 करोड़ रुपये

बैंक खातों में न्यूनतम राशि जमा न होना भी बैंकों की आय और मुनाफे का एक जरिया बन गया है। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने खातों में न्यूनतम राशि न होने पर जुर्माने के तौर पर वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान 278.66 करोड़ रुपये वसूले हैं। यह राशि देशभर के लगभग एक करोड़ 27 लाख ग्राहकों से वसूली गई है। यह खुलासा आरटीआई के जरिए प्राप्त जानकारी से हुआ है।

कश्मीर में 80 लाख लोग कैद : फैसल

कश्मीरी आईएएस अधिकारी (Kashmiri IAS officer) से राजनेता बने शाह फैसल ने बुधवार को कहा कि कश्मीर एक अभूतपूर्व लॉकडाउन का सामना कर रहा है और राज्य की पूरी 80 लाख आबादी आज की तरह कभी कैद नहीं रही।

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को निकाला, द्विपक्षीय व्यापार किए निलंबित Pakistan expels Indian ambassador, suspends bilateral trade

पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य और सैन्य नेतृत्व ने बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित करने और द्विपक्षीय संबंध स्थगित करने का निर्णय लिया। इस्लामाबाद ने यह कदम जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के नई दिल्ली के कदम के बाद उठाया है।

ट्विटर कर रही पुश नोटिफिकेशंस के लिए ‘स्नूज’ फीचर का परीक्षण Twitter to test ‘snooze’ feature for push notifications

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है, जो यूजर्स को एक निर्धारित अवधि के लिए पुश नोटिफिकेशंस को म्यूट करने में सक्षम बनाएगी।

फोर्ब्स की सूची में शामिल पी.वी. सिंधु एकमात्र भारतीय

पी.वी. सिंधु का नाम सर्वाधिक भुगतान पाने वाली महिला एथलीट्स की फोर्ब्स की सूची में 13वें स्थान पर है और इस सूची में शामिल गैर-टेनिस तीन एथलीट्स में से सिंधु एक हैं। इस सूची में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स शीर्ष पर हैं।

आंध्रप्रदेश में विदेशी निवेश सम्मेलन शुक्रवार को, हिस्सा लेंगे 35 देश

विदेशी निवेश आकर्षित करने के मकसद से आंध्रप्रदेश सरकार शुक्रवार को राजनयिक सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है जिसमें 35 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले सकते हैं।

सैमसंग ने भारत में 8 इंच गैलेक्सी टैब लांच किया

सैमसंग ने बुधवार को भारतीय बाजार में आठ इंच का गैलेक्सी टैब ए लांच किया, जो ड्यू्अल स्पीकर्स से लैस है। इसकी कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है।

लाल मांस बढ़ाता है ब्रेस्ट कैंसर का खतरा : शोध

लाल मांस (रेड मीट) अपने स्वाद के कारण बेशक लोगों के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन कोई भी इससे जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों को नजरअंदाज नहीं कर सकता। शोधकर्ताओं ने पाया है कि लाल मांस खाने से स्तन कैंसर का खतरा बढ़ सकता है, जबकि मुर्गे का मांस सुरक्षात्मक साबित हो सकता है।

जद (यू) का अनुच्छेद 370 पर यू-टर्न, कहा-समर्थन करते हैं

जनता दल (यूनाइटेड) ने बुधवार को यू-टर्न लेते हुए घोषणा की कि वह जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के केंद्र के कदम का समर्थन करते हैं। जद (यू), राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का एक प्रमुख घटक है।

कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद इस पर विस्तृत चर्चा के लिए कांग्रेस ने राज्यों के सभी वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

Big news in the morning: PNB recovers Rs 278 crore in fines from poor account holders

Topics – Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ सुबह, Morning headlines, ताजा खबरें, हिंदी खबर, Latest news, news video, news, new video, breaking news, news headlines, world news, current news, Top news, latest news today, headline news, online news.

About हस्तक्षेप

Check Also

BJP Logo

हरियाणा विधानसभा चुनाव : बागियों ने मुकाबला बनाया चुनौतीपूर्ण

हरियाणा में किस करवट बैठेगा ऊंट? 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 27 अक्तूबर को …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: