Breaking News
Home / समाचार / कानून / अब तक की बड़ी खबरें : केंद्र सरकार ने कश्मीर में ‘विरोध प्रदर्शन’ की बात अब कबूली
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

अब तक की बड़ी खबरें : केंद्र सरकार ने कश्मीर में ‘विरोध प्रदर्शन’ की बात अब कबूली

जम्मू-कश्मीर पर हमारा फैसला राष्ट्रीयता से प्रेरित है, राजनीति से नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के 75 दिनों की अवधि के दौरान जो सबसे बड़ा निर्णय लिया, वह है कश्मीर पर लिया गया निर्णय। उन्होंने यह निर्णय इसलिए लिया, ताकि वहां बेहतर एकजुटता और आवागमन सुनिश्वित हो और दोहरी नागरिकता का झूठा सिद्धांत हमेशा के लिए समाप्त हो जाए।

सुपर तूफान लेकिमा से चीन के 89 लाख 70 हजार लोग प्रभावित

चीनी राष्ट्रीय आपात प्रबंधन विभाग से मिली खबर के अनुसार, सोमवार शाम 4 बजे तक सुपर तूफान लेकिमा से च च्यांग, शांगहाई, च्यांग सू, एन ह्वी, शान तुंग, फू चिए, ह बेई, लाओ निंग और ची लिन समेत 9 प्रांतों और शहरों के 89 लाख 70 हजार लोग प्रभावित हुए, 17 लाख 13 हजार लोगों को तुरंत स्थानांतरित कर दिया गया, जिनमें 13 लाख 88 हजार लोग अपने घर सुरक्षित रूप से वापस लौट चुके हैं।

विंडीज में दुर्व्यवहार के कारण संकट में भारतीय टीम के मैनेजर

भारतीय टीम के मैनेजर सुनील सुब्रामण्यम 2018 में आस्ट्रेलिया में अपने खराब के व्यवहार के बाद बेशक बच गए हों, लेकिन वेस्टइंडीज में अपने व्यवहार के दोहराव के कारण अब वह संकट में हैं।

चीन में नई ऊर्जा वाली कारों की बिक्री 4 साल रही विश्व में अव्वल

हाल के कई वर्षो में नई ऊर्जा वाली कारों के व्यवसाय का निरंतर विकास व परिपक्वता के साथ चीनी लोग धीरे-धीरे नई ऊर्जा वाली कारों का प्रयोग करने लगे हैं। अब चीनी सड़कों पर मर्सिडीज की नई ऊर्जा वाली कारों की संख्या ज्यादा से ज्यादा हो रही है। साथ ही नई ऊर्जा वाली कारों की बिक्री लगातार चार साल तक विश्व के पहले स्थान पर रही।

बिहार में वर्षाजल संचयन प्रबंध पर ‘प्रॉपर्टी टैक्स’ में मिलेगी छूट

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि निजी मकानों में वर्षाजल संचयन का प्रबंध करने वालों को पटना नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स में पांच प्रतिशत की छूट देगी। राज्य सरकार ने स्कूल, अस्पताल व सरकारी भवनों पर वर्षाजल संचयन कर उसे पाइप के जरिए जमीन के नीचे पहुंचाकर भूजल स्तर को बनाए रखने का निर्णय लिया है।

केंद्र सरकार ने कश्मीर में ‘विरोध प्रदर्शन’ की बात अब कबूली

घाटी में शुक्रवार की प्रार्थना के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों की मीडिया रिपोर्टों को खारिज करने के तीन दिन बाद, मंगलवार को सरकार ने स्वीकार किया कि श्रीनगर के सौरा में एक ‘घटना’ हुई थी, जिसमें उपद्रवियों ने स्थानीय लोगों के साथ बदसलूकी की और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की।

कांग्रेस और सपा ने आदिवासियों की जमीन हड़पी : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोनभद्र प्रकरण को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और सपा के भूमाफिया ने पहले आदिवासियों की जमीन हड़प ली और अब घड़ियाली आंसू बहाए जा रहे हैं।

दिल्ली कैबिनेट ने ऑटो के पंजीकरण, फिटनेट शुल्क में कमी की

दिल्ली कैबिनेट ने मंगवलार को ऑटोरिक्शा चालकों और मालिकों के लिए पंजीकरण और अन्य शुल्क में कमी के साथ ही जीरो जीपीएस शुल्क और फिटनेस शुल्क को मंजूरी दे दी।

कश्मीर टाइम्स की संपादक घाटी में प्रतिबंधों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं

कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन ने मंगलवार को अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने याचिका में कश्मीर घाटी में समाचार कवर करने के लिए मीडियाकर्मियों व फोटो पत्रकारों की आवाजाही पर प्रतिबंध में ढील देने की मांग की है।

सोनभद्र की घटना बहुत बड़ी, प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचीं। उन्होंने नरसंहार पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि घटना बहुत बड़ी है, लेकिन इसके बाद भी प्रशासन द्वारा पीड़ितों को परेशान किया जा रहा है।

साहो’ आईमैक्स स्क्रीनों पर दुनियाभर में रिलीज होगी

तेलुगू सुपरस्टार प्रभास अपनी फिल्म ‘साहो’ से वापसी करने जा रहे हैं। यह फिल्म टूडी फॉरमेट के अलावा आईमैक्स फॉरमेट में भी रिलीज होने के लिए तैयार है।

Big news so far: Central government confesses to ‘protest’ in Kashmir

About हस्तक्षेप

Check Also

BJP Logo

हरियाणा विधानसभा चुनाव : बागियों ने मुकाबला बनाया चुनौतीपूर्ण

हरियाणा में किस करवट बैठेगा ऊंट? 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 27 अक्तूबर को …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: