Breaking News
Home / समाचार / खेल / आज सुबह की बड़ी खबरें : भारत के अंदरूनी मसले में दखलंदाजी, सरकार मौन,  यूरोपीय संसद व अमेरिकी सदन में कश्मीर मुद्दे पर होगी चर्चा
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की बड़ी खबरें : भारत के अंदरूनी मसले में दखलंदाजी, सरकार मौन,  यूरोपीय संसद व अमेरिकी सदन में कश्मीर मुद्दे पर होगी चर्चा

भारत के अंदरूनी मसले में दखलंदाजी, सरकार मौन,  यूरोपीय संसद व अमेरिकी सदन में कश्मीर मुद्दे पर होगी चर्चा

अमेरिकी सदन की विदेश संबंध समिति और यूरोपीय संसद अपने आगामी सत्रों में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करेंगे। जियो न्यूज के अनुसार, यूरोपीय संसद दो सितंबर को अपने आगामी सत्र में कश्मीर मुद्दे को भी उठाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के अनधिकृत कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान यूरोपीय संसद में मौजूद रहेंगे।

बड़े कॉरपोरेट की मदद करना ही बैंकों के विलय का एजेंडा : एआईबीईए (Helping big corporates is the agenda of merger of banks: AIBEA)

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने कहा है कि बैंकों को विलय करने में सरकार का असली एजेंडा बड़े कॉरपोरेटों की मदद करना है। एआईबीईए का कहना है कि इससे फंसे हुए बड़े ऋणों की वसूली में कोई फायदा नहीं होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों के विलय का विरोध करते हुए एआईबीईए के महासचिव सी. एच. वेंकटचलम ने एक बयान में कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में सुधारों के नाम पर सरकार कॉरपोरेट्स की मदद कर रही है।

एनआरसी सूची पर थरूर ने टैगोर का उद्धरण दिया

असम में जारी हुई अंतिम एनआरसी (नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर) सूची के संदर्भ में कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री शशि थरूर ने रविंद्रनाथ टैगोर का उद्धरण पेश करते हुए कहा, “नेशनलिज्म (राष्ट्रवाद) और जेनोफोबिया (विदेशी लोगों को न पसंद करना) के बीच एक पतली लकीर होती है।”

लालू यादव की किडनी महज 37 फीसदी ही काम कर रही Lalu Yadav’s kidney is only 37 percent working

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव के गुर्दे (किडनी) को काफी नुकसान पहुंचा है। लालू करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं और फिलहाल रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

आईआईटी-खड़गपुर ने एआई पोर्टल विकसित करने को अमेजन से मिलाया हाथ IIT-Kharagpur joins Amazon to develop AI portal

आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (एआई) शिक्षा और विकास को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान- खड़गपुर (आईआईटी-केजीपी) ने एक प्लेटफॉर्म नेशनल आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस रिसोर्स पोर्टल (एनएआईआरपी) को विकसित करने के लिए एमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) से समझौता करने की घोषणा की है।

असम में अंतिम सूची जारी होते ही एनआरसी की वेबसाइट ठप पड़ गई

असम में शनिवार को बहुप्रतीक्षित अंतिम सूची जारी होने के कुछ ही मिनटों के अंदर ही राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की आधिकारिक वेबसाइट ठप पड़ गई।

जबरन इस्लाम कबूल करवाने वाली सिख लड़की नहीं पहुंची घर

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख लड़की के अपहरण व जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने संबंधित मामले में उसके परिवार का कहना है कि लड़की अभी तक घर नहीं पहुंची है। लड़की के परिजनों ने उसके घर पहुंचने वाली खबर को फर्जी करार दिया है।

जमैका टेस्ट : भारत ने पहली पारी में बनाए 416 रन

भारतीय टीम यहां सबिना पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 416 रन बनाने में सफल रही है।

तेजिंदर पाल सिंह तूर ने चेक गणराज्य में गोला फेंक में जीता स्वर्ण पदक Tejinder Pal Singh Toor won gold medal in shot put in Czech Republic

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गोला फेंक एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर ने चेक गणराज्य में जारी एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक अपने नाम कर लिया।

कैंसर से जंग हार गईं वैलेरी हार्पर

अमेरिकी अभिनेत्री वैलेरी हार्पर काफी लंबे समय से कैंसर से जूझने के बाद आखिरकार जिंदगी की जंग हार गईं। वह 80 साल की थीं।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: