Breaking News
Home / समाचार / कानून / आज सुबह की बड़ी खबरें | आगरा में मॉब लिंचिंग पर 200 लोगों के खिलाफ मामला
Breaking news

आज सुबह की बड़ी खबरें | आगरा में मॉब लिंचिंग पर 200 लोगों के खिलाफ मामला

जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में जल्द ही केंद्रीय तथा राज्य के रिक्त पद भरे जाएंगे : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम सम्बोधन में कहा कि जल्द ही जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख में केंद्रीय और राज्य के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और वहां की जनता गुड गवर्नेंस और पारदर्शिता के साथ अपने लक्ष्यों को पाने में सफल होगी।

आगरा में मॉब लिंचिंग पर 200 लोगों के खिलाफ मामला

उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगरा में मॉब लिंचिंग में 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, क्योंकि एक व्यक्ति की बच्चा चोर होने के संदेह में कथित रूप से पिटाई की गई थी।

कश्मीर मसले का द्विपक्षीय समाधान ही एकमात्र रास्ता : यूरोपीय संघ

यूरोपीय संघ (ईयू) ने कश्मीर मसले का भारत और पाकिस्तान बीच राजनीतिक समाधान तलाशने का समर्थन करते हुए गुरुवार को कहा कि विवाद का स्थायी समाधान करने के लिए यही एकमात्र रास्ता है।

मप्र में कुमार मंगलम बिड़ला बनाएंगे 100 हाईटेक गौशालाएं

मुंबई/भोपाल, 8 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने मुंबई दौरे के दौरान कई बड़े औद्योगिक घरानों से नाता रखने वाले प्रतिनिधियों से मुलाकात की और राज्य में निवेश के संदर्भ में चर्चा की। बिड़ला उद्योग समूह के कुमार मंगलम बिड़ला ने राज्य में 100 हाईटेक गौशालाएं बनाने पर सहमति जताई है।

गयाना वनडे : बारिश के कारण पहला मैच रद्द

जॉर्जटाउन, 9 अगस्त (आईएएनएस)। भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।

राजस्थान में वायु प्रदूषण के कारण सबसे ज्यादा मौतें : विशेषज्ञ

बात जब वायु प्रदूषण के कारण होनेवाली मौतों की आती है, तो राजस्थान इसमें शीर्ष पर है। अस्थमा भवन के निदेशक वीरेंद्र सिंह का यह कहना है।

चीनी केंद्रीय बैंक ने लगातार आठ महीने तक सोने का भंडार बढ़ाया (Chinese central bank increased gold reserves for eight consecutive months)

चीनी बैंक द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जुलाई के अंत तक चीन में सोने का भंडार 6 करोड़ 22 लाख 60 हजार औंस रहा, जिस का मूल्य 88 अरब 87 करोड़ 60 लाख अमेरिकी डॉलर है। जून की अपेक्षा वह 3 लाख 20 हजार औंस अधिक रहा। केंद्रीय बैंक ने लगातार आठ महीने तक सोने का भंडार बढ़ाया है।

उच्‍चतम न्‍यायालय ने अनुच्‍छेद 370 को हटाने संबंधी आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर तुरन्‍त सुनवाई से किया इंकार (The Supreme Court refused to hear immediately the petition challenging the order to remove Article 370.)

उच्‍चतम न्‍यायायलय ने जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 को हटाने संबंधी राष्‍ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर तुरन्‍त सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज गिरफ्तार (Mariam Nawaz, daughter of former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif arrested)

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी और पाकिस्‍तान मुस्‍लिम लीग-नवाज़ की उपाध्‍यक्ष मरियम नवाज़ को आज धन शोधन के मामले में कोट लखपत जेल से गिरफ्तार कर लिया गया है। कश्‍मीर के मुद्दे पर विफलता के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को दोषी ठहराया था। उनके भाई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीबीआई ने करोड़ों  रूपये के पीएनबी घोटाले के मुख्‍य  आरोपी के, पॉलिग्राफ और नार्कों परीक्षण की अनुमति‍ मांगी

सीबीआई ने करोड़ों रूपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी गोकुलनाथ शेट्टी (पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी गोकुलनाथ शेट्टी) का पॉलिग्राफ और नार्कों परीक्षण कराने की अनुमति‍ मांगी है।

About हस्तक्षेप

Check Also

Morning Headlines

आज की बड़ी खबरें : मोदी ने कहा था गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान हो गया, पर चीनी मिलों पर किसानों का बकाया है 15,000 करोड़ रुपये

चालू चीनी वर्ष 2018-19 (अक्टूबर-सितंबर) में भारत तकरीबन 38 लाख टन चीनी का निर्यात कर …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: