देशराजनीतिराज्यों सेलोकसभा चुनाव 2019समाचार

कोलकाता में कन्हैया कुमार बिफरे, बोले मोदी-ममता दोनों कर रहे हैं सांप्रदायिक राजनीति

Kanhaiya Kumar कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार बिफरे, बोले मोदी-ममता दोनों कर रहे हैं सांप्रदायिक राजनीति

Both Modi, Mamata doing communal politics : Kanhaiya Kumar

कोलकाता, 26 दिसम्बर। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के नेता कन्हैया कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया। कन्हैया कुमार ने देश के संविधान और लोकतंत्र के विरुद्ध काम करने वाले हर किसी के खिलाफ लड़ने की शपथ ली।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के स्थापना दिवस पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कन्हैया ने कहा,

“यह सच है कि मोदी लोकतंत्र का विनाश कर रहे हैं और लोकतांत्रिक संस्थानों को बदनाम कर रहे हैं। इसलिए हर किसी को उनके खिलाफ एकजुट होना चाहिए, लेकिन यह भी सच है कि दिल्ली में बैठकर मोदी जो देश में कर रहे हैं वही कोलकाता में बैठकर दीदी (ममता) कर रही हैं।”

उन्होंने दावे के साथ कहा,

“भारत को फिर बांटने की साजिश है। हमारा मुख्य मकसद लोकतंत्र की रक्षा होना चाहिए। अगर कोई स्वेच्छाचारी शासन स्थापित करना चाहता है और लोकतंत्र को नष्ट करना चाहता है तो हम मोदी और दीदी के साथ एक ही तरीके से लड़ेंगे।”

बंगाल को बहु-सांस्कृतिक प्रदेश बताते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतें हमेशा बंगाल के सामाजिक ताना-बाना को नष्ट करके अपनी विभाजनकारी राजनीति का ब्रांड बनाना चाहती हैं।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

Kolkata, All India Students Federation, establishment of the Communist Party of India, Kanhaiya Kumar, communal politics,

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: