Breaking News
Home / समाचार / कानून / सामने आए चिदंबरम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई टीम, अभी तक कुछ कर न पाई
Senior Congress leader and former Finance and Home Minister P. Chidambaram
Senior Congress leader and former Finance and Home Minister P. Chidambaram (File Photo)

सामने आए चिदंबरम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई टीम, अभी तक कुछ कर न पाई

नई दिल्ली, 21 अगस्त 2019. आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media case) में सीबीआई के नोटिस का सामना कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त व गृहमंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने आज  दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता (Press conference at Congress headquarters in Delhi,) की और खुद को निर्दोष बताया।

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित इस पत्रकार वार्ता में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

संवाददाताओं से बात करते हुए श्री चिदंबरम ने कहा,

“मेरा मानना है कि लोकतंत्र की नींव स्वतंत्रता है, संविधान का सबसे मूल्यवान अनुच्छेद, अनुच्छेद 21 है जो जीवन और स्वतंत्रता की गारंटी देता है। अगर मुझे जीवन और स्वतंत्रता के बीच चयन करने के लिए कहा जाएगा, तो मैं स्वतंत्रता को चुनूंगा।”

पूर्व मंत्री ने कहा कि,

“पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ है, जिससे कुछ लोगों को चिंता हुई है और कई को भ्रम हुआ है। आईएनएक्स मीडिया मामले में, मुझ पर किसी भी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया है और न ही मेरे परिवार के किसी अन्य सदस्य पर है। ईडी या सीबीआई द्वारा सक्षम अदालत के सामने कोई चार्जशीट दायर नहीं की गई है।

पी चिदंबरम ने कहा,

“मैं इस बात से चौंक गया कि मुझ पर कानून से छिपने का आरोप लगाया जा रहा था, जबकि इसके उलट, मैं कानून की सुरक्षा की मांग कर रहा था। मेरे वकील बता रहे हैं कि शुक्रवार को मामलों को सूचीबद्ध किया जाएगा। मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नमन करता हूं। मैं कानून का सम्मान करता हूं भले ही यह जांच एजेंसियों द्वारा असमानता से लागू किया गया हो।”

इसके बाद वह जोरबाग स्थित कर पहुंच गए। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनके पीछे पीछे सीबीआई टीम भी उनके घर पहुंची और दीवार फांदकर अंदर पहुंची।

आगे समाचार की प्रतीक्षा है।

About हस्तक्षेप

Check Also

News on research on health and science

फसलों की पैदावार के लिए चुनौती वर्षा में उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली, 16 सितंबर 2019 : इस वर्ष देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: