Home / समाचार / देश / भाजपा को हराने और केंद्र में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने के लिए वोट देने की माकपा ने की अपील
CPIM भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), Communist Party of India (Marxist)

भाजपा को हराने और केंद्र में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने के लिए वोट देने की माकपा ने की अपील

रायपुर, 12 अप्रैल 2019. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी { Communist Party of India (Marxist)} ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की आम जनता से पिछले 15 सालों के राज्य में रमन सरकार और 5 सालों से केंद्र में जारी भाजपाई शासन के जनविरोधी-जनतंत्रविरोधी रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए भाजपा की पराजय सुनिश्चित करने और केंद्र में एक वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष सरका(Secular government) के गठन के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है, ताकि संविधान और संसदीय जनतंत्र की रक्षा करते हुए देश के मेहनतकशों की रोजी-रोटी की लड़ाई को निर्बाध तरीके से आगे बढ़ाया जा सके.

माकपा ने राज्य की जनता के लिए आज अपनी चुनावी अपील जारी की. इसमें पिछले चुनावों के दौरान भाजपा और मोदी द्वारा आम जनता से किये गए वादों के साथ धोखाधड़ी करने और दरबारी पूंजीवाद को बढ़ावा देने के लिए कॉर्पोरेटपरस्त नीतियों को अपनाने का आरोप लगाया गया है. पार्टी ने कहा है कि इन नीतियों के चलते देश मे आर्थिक असमानता बढ़ी है और आम जनता अपने जिंदा रहने की लड़ाई लड़ रही है. मोदी सरकार के पांच वर्षों के जनविरोधी रिकॉर्ड को रेखांकित करते हुए पार्टी ने कहा है कि आज छत्तीसगढ़ के सभी सार्वजनिक उद्योग और किसानों की जमीन निजीकरण-विनिवेशीकरण और लूट के निशाने पर है. प्राकृतिक संसाधनों को लूटने की नीतियों के कारण इस राज्य में जो भारी भ्रष्टाचार सरकारी संरक्षण में हुआ है, उसकी परतें अब खुल रही हैं और पूर्व-मुख्यमंत्री का दामाद तक फरार है.

अपनी चुनावी अपील में माकपा ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार देश के संविधान को बदलकर उसे ‘हिन्दू-राष्ट्र’ घोषित करने पर आमादा है, जहां हिन्दू वर्ण-व्यवस्था में शामिल निचली जातियों और गैर-हिंदुओं के साथ दोयम दर्जे का ही व्यवहार किया जाएगा. पार्टी ने कहा है कि अपनी विफलताओं और करतूतों की ओर से जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सांप्रदायिक और छद्म-राष्ट्रवाद के मुद्दे उछाल रही है और राष्ट्रीय सुरक्षा व सेना के नाम पर वोटबटोरू घटिया राजनीति कर रही है.

The CPI (M) appeal to vote for defeating BJP and forming an alternative secular government at the center

About हस्तक्षेप

Check Also

Health News

सोने से पहले इन पांच चीजों का करें इस्तेमाल और बनें ड्रीम गर्ल

आजकल व्यस्त ज़िंदगी (fatigue life,) के बीच आप अपनी त्वचा (The skin) का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाती हैं। इसका नतीजा होता है कि आपकी स्किन रूखी और बेजान होकर अपनी चमक खो देती है। आपके चेहरे पर वक्त से पहले बुढ़ापा (Premature aging) नजर आने लगता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: