देशराजनीतिराज्यों सेलोकसभा चुनाव 2019समाचार

उप्र : डिंपल भाभी ने किया नामांकन, आठ किलोमीटर लंबे रोड शो के जरिए दिखाई ताकत

Dimple Yadav filed nomination papers. समाजवादी पार्टी -Samajwadi Party (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी (Akhilesh Yadav's wife) व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव (MP from Kannauj Dimple Yadav) ने आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) के लिए कन्नौज में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

कन्नौज, 6 अप्रैल। समाजवादी पार्टी –Samajwadi Party (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी (Akhilesh Yadav’s wife)कन्नौज से सांसद डिंपल यादव (MP from Kannauj Dimple Yadav) ने आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) के लिए यहां अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन से पहले उन्होंने करीब आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करके अपनी ताकत दिखाई। डिंपल के साथ सपा और बसपा के बड़े नेता मौजूद थे।

अखिलेश और डिंपल ‘समाजवादी रथ’ पर सवार होकर रोड शो करते हुए नामांकन करने पहुंचे। समाजवादी रथ पर अखिलेश और डिंपल अपने बच्चों के साथ नजर आए।

नवरात्र के पहले दिन डिंपल नामांकन के लिए पूजापाठ कर और माथे पर लाल टीका लगाकर निकलीं। नामांकन से पहले उन्होंने पति अखिलेश के साथ बस पर सवार होकर रोड शो किया। बस के अंदर से छत पर निकलकर उन्होंने लोगों का अभिवादन किया। पूरे रोड शो के दौरान फूलों की बारिश होती रही।

रोड शो के दौरान डिंपल के साथ सपा महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद जया बच्चन, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र सहित कई अन्य बड़े नेता मौजूद रहे।

रोडशो के दौरान सांसद जया बच्चन और धर्मेद्र यादव उनका हौसला बढ़ाते नजर आए। इस मौके पर सपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया।

कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू हुए जुलूस में सैकड़ों मोटरसाइकिलों और कारों का अलग-अलग काफिला नजर आया। बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश की गई।

इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए। गाड़ियों में लोग ‘माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा’ जैसे गानों पर झूम रहे थे।

रोड शो के दौरान लोग अखिलेश और डिंपल की झलक पाने के लिए काफी उत्सुक दिखे और इसके लिए उन्होंने काफी इंतजार भी किया।

नामांकन के बाद डिंपल ने कहा,

“सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा। भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए और अब ध्यान हटाने के लिए वह सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है। यह एक असफल सरकार है।”

समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष राजेन्द्र मौर्य ने कहा,

“इस बार गठबंधन की लहर है। हम लोग पूरे प्रदेश में 75 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।”

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिला महासचिव सुभाष दोहरे ने कहा कि ‘बहन जी’ (बसपा प्रमुख मायावती) के आदेश के बाद से सपा-बसपा एकजुट होकर पूरे मन से गठबंधन को जीताने के लिए काम कर रही हैं।

बसपा के सेक्टर प्रभारी राम प्रकाश ने कहा कि बसपा कार्यकर्ता पूरी तरह से गठबंधन के साथ रात से ही नामांकन जुलूस में आने की तैयारी कर रहे थे।

गौरतलब है कि डिंपल सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की उम्मीदवार हैं। कन्नौज संसदीय सीट पर डिंपल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक से होगा। 2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2014) में भी डिंपल और सुब्रत पाठक आमने-सामने थे, जिसमें जीत डिंपल की हुई थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: