Breaking News
Home / समाचार / तकनीक व विज्ञान / गूगल से ‘मोगैम्बो खुश हुआ’
Google Doodle paid tribute to Amrish Puri

गूगल से ‘मोगैम्बो खुश हुआ’

गूगल डूडल ने दी अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि Google Doodle paid tribute to Amrish Puri

नई दिल्ली, 22 जून 2019 : दुनिया के अग्रणी सर्च इंजन गूगल (World’s Leading Search Engine Google) ने बॉलीवुड के जाने-माने दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी की 87वीं जयंती (87th birth anniversary of Amrish Puri) के मौके पर एक डूडल बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पुणे के गेस्ट आर्टिस्ट देबांगशु मौलिक ने यह डूडल बनाकर अमरीश पुरी की प्रतिभा को सलाम किया है।

आज 22 जून को है अमरीश पुरी का जन्मदिन Today on June 22 is the birthday of Amrish Puri

1932 में आज ही के दिन पंजाब में अमरीश पुरी का जन्म हुआ था। उन्हें अपनी जिंदगी का पहला रोल 39 वर्ष की आयु में मिला और तब से लेकर कई सालों तक भारतीय सिनेमा के इतिहास (History of Indian cinema) में उन्होंने खलनायक (Villain) के रूप में कई यादगार किरदारों को निभाया।

थिएटर की दुनिया में काम करने और वॉयस ओवर करने के बाद साल 1971 में आई फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके एक दशक बाद ऑस्कर विजेता फिल्म ‘गांधी’ में एक सहायक भूमिका खान के रूप में उन्होंने हॉलीवुड में कदम रखा।

अपने जीवनकाल में उन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया जिनमें हिंदी, मराठी,कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तेलुगु, तमिल और अंग्रेजी भाषाओं की फिल्में भी शामिल हैं।

साल 1987 में आई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में अमरीश पुरी ने 55 साल की आयु में मशहूर विलेन मोगैम्बो के किरदार को निभाया था और इसी फिल्म में उनका बहुचर्चित संवाद ‘मोगैम्बो खुश हुआ’ था।

About हस्तक्षेप

Check Also

bru tribe issue Our citizens are refugees in our own country.jpg

कश्मीरी पंडितों के लिए टिसुआ बहाने वालों, शरणार्थी बने 40 हजार वैष्णव हिन्दू परिवारों की सुध कौन लेगा ?

इंदौर के 70 लोगों ने मिजोरम जाकर जाने 40 हजार शरणार्थियों के हाल – अपने …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: