Breaking News
Home / समाचार / खेल / आज सुबह की बड़ी खबरें : अर्थव्यवस्था में हाहाकार, मारुति की बिक्री 33% गिरी, लेकिन सरकार मस्त, वित्त मंत्री का दावा बैंक मर्जर से नहीं जाएगी नौकरी
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की बड़ी खबरें : अर्थव्यवस्था में हाहाकार, मारुति की बिक्री 33% गिरी, लेकिन सरकार मस्त, वित्त मंत्री का दावा बैंक मर्जर से नहीं जाएगी नौकरी

अब तक की बड़ी ख़बरें | morning Headlines | breaking news 2 sept | india news | top news |Morning headlines 2 september 2019

सरकार ने कहा – राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर में शामिल नहीं हो पाए लोगों के अधिकार अंतिम फैसला होने तक बरकरार रहेंगे

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि असम में राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर -एनआरसी से बाहर रह गये लोगों को हिरासत में नहीं लिया जायेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि इन लोगों को पहले की तरह सभी अधिकार और सुविधाएं मिलती रहेंगी। उन्‍होंने कहा कि सूची से बाहर रहे लोगों के लिए कानून के तहत सभी रास्‍ते उपलब्‍ध हैं।

मारुति सुजुकी की बिक्री में 33 फीसदी की गिरावट

मारुति सुजुकी इंडिया ने रविवार को सूचित किया कि सलाना आधार पर अगस्त 2019 में इसके कुल वाहन बिक्री में 32.7 फीसदी की गिरावट आई है।

प्रीमियर लीग : चेल्सी ने 2-2 से खेला ड्रॉ

चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के चौथे दौर के मैच में शनिवार को यहां स्टैमफर्ड ब्रिज पर शेफील्ड युनाइटेड के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रोमांचक ड्रॉ खेला।

75 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के सीजीएचएस के पेंशनधारी लाभार्थियों के लिए वार्षिक स्‍वास्‍थ्‍य जांच की नई योजना

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने 75 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के केंद्रीय सरकार स्‍वास्‍थ्‍य सेवा – सी जी एच एस के पेंशनधारी लाभार्थियों के लिए वार्षिक स्‍वास्‍थ्‍य जांच की आज एक नई योजना शुरू की।

भारत मरुस्‍थलीकरण की समस्‍या से निपटने के लिए सीओपी 14, की मेजबानी करेगा

भारत मरुस्‍थलीकरण की समस्‍या (Desertification problem) से निपटने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र समझौते से संबद्ध देशों के 14वें सम्‍मेलन (14th Conference of countries related to the United Nations Agreement) सीओपी 14, की मेजबानी करेगा।

अफगानिस्‍तान का दावा, कुंदुज़ शहर तालिबान उग्रवादियों से मुक्त Afghanistan claims, Kunduz city free from Taliban militants

अफगानिस्‍तान की सरकार ने कहा है कि कुंदुज़ शहर को तालिबान उग्रवादियों से खाली करा लिया गया है। कल तालिबान उपद्रवियों ने शहर पर हमला कर दिया था।

असम में राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर बनाना भारत का आंतरिक मामला—बांग्‍लादेश

Creating a National Register of Citizens in Assam India’s Internal Affairs — Bangladesh

बांग्‍लादेश ने कहा है कि असम में राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर बनाने की प्रक्रिया भारत का आंतरिक मामला है और इससे बांग्‍लादेश पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बांग्‍लादेश के विदेशमंत्री डॉ ए के अब्‍दुल मोमेन ने कल ढाका में ये बात कही।

हॉकी इंडिया का पुरूषों के राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर बेंगलुरू में आज से

हॉकी इंडिया ने पुरूषों के राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए 33 सदस्‍यों की संभावित सूची बनाई है। ये शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरू में आज 2 सितंबर से शुरू होगा जिसमें बेल्जियम दौरा और ओलंपिक क्‍वालिफायर के लिए तैयारी की जाएगी।

वित्‍त मंत्री का दावा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय से किसी की भी नौकरी जाने का कोई खतरा नहीं

Finance Minister claims there is no risk of any job loss due to merger of public sector banks

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय से किसी की भी नौकरी जाने का कोई खतरा नहीं है।

रसोई गैस के गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी

रसोई गैस एलपीजी के गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत पन्‍द्रह रूपये पचास पैसे प्रति सिलेंडर बढ़ गयीं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार दिल्‍ली में एलपीजी प्रति सिलेंडर की कीमत 590 रूपये होगी।

 

Topics –

आज की ट्रेंडिंग खबरें – GST, India national cricket team, Nirmala Sitharaman, Chandrayaan-2, National Register of Citizens of India.

Economic growth, India, Texas, Crore, West Indies cricket team.

जीएसटी, भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम, निर्मला सीतारमण, चंद्रयान -2, भारत के नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर, आर्थिक विकास, इंडिया, टेक्सास, करोड़ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम. news, breaking news, hindi news, news portal, politics, current affairs,  news live,  news today,  news7, news india,  news aaj tak, hindi news video, hindi news live india tv, hindi news live, latest news, din bhar ki badi khabar, अब तक की बड़ी ख़बरें, morning headlines,  breaking news in hindi,  top news, aaj ki news,  ab tak ki badi khabar,  aaj ki taza khabar,  aaj ki taja news, headlines, badi khabar, breaking news  2 Sept, daily news, news video,modi, rahul gandhi, Kashmir news, ram mandir, Chidambaram news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ सुबह,

About हस्तक्षेप

Check Also

World Health Organization

उन्मूलन के लिए टीबी दर गिरना काफ़ी नहीं, गिरावट में तेज़ी अनिवार्य है : नयी डब्ल्यूएचओ रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की नयी वैश्विक टीबी रिपोर्ट 2019 के अनुसार, टीबी नियंत्रण में …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: