नीरज वोरा को मैं अपने संगीत गुरु के रूप में जानता था - आसिफ पंजवानी

संगीतकार आसिफ पंजवानी ने अपने गुरु नीरज वोरा को याद करते हुए कहा, उन्होंने मुझे सलाह दी थी की संगीत के प्रति अपने जुनून को कभी नहीं छोड़ना, और उसके लिए मैं सदैव उनका आभारी रहूँगा।...

नीरज वोरा को मैं अपने संगीत गुरु के रूप में जानता था  - आसिफ पंजवानी
Asif Panjwani 2

संगीतकार आसिफ पंजवानी ने अपने गुरु नीरज वोरा को याद करते हुए कहा,  उन्होंने मुझे सलाह दी थी की संगीत के प्रति अपने जुनून को कभी नहीं छोड़ना, और उसके लिए मैं सदैव उनका आभारी रहूँगा।

एक व्यक्तिगत इंटरव्यू के दौरान, आसिफ जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में स्वर्गीय श्री नीरज वोरा के साथ काम किया हैं, बोले, “नीरज वोरा का पहला प्यार संगीत था। भले ही वह अपने निर्देशन और अभिनय के लिए जाने जाते थे , लेकिन मैं उन्हें अपने संगीत गुरु के रूप में जानता था। वह संगीतकारों के परिवार से संबंधित थे, और संगीत के बारे में बात करना पसंद करते थे! उन्होंने मुझे मेरी संगीत जर्नी में काफी गाइड किया, और मैं उनके बताये सबक कभी भूल नहीं पाऊंगा। उन्होंने मुझसे कहा था, रियाज करते रहो और अपने जूनून को कभी मत छोड़ना”

भुज प्रान्त के रहने वाले आसिफ पंजवानी ने 2007 में नीरज वोरा के साथ एक गुजराती प्ले “पुत्री देवो भावा” से अपने करियर की शुरुवात की थी, उस समय वह एक संगीत ऑपरेटर थे! उन्होंने गुजराती फिल्म 'गुज्जू रॉक्स' और हिंदी फिल्म 'टेरर स्ट्राइक्स बियॉन्ड बाउंडरीज' का बैकग्राउंड स्कोर और म्यूजिक भी तैयार किया हैं।

अब तक आसिफ ने कई टीवी धारावाहिकों और संगीत एल्बमों का म्यूजिक कंपोज़ किया हैं, जैसे फियर फाइल्स, यारों का टशन, प्यार तूने क्या किया, सावित्री देवी, कॉलेज एंड हॉस्पिटल और हाल ही में दिल ढूंडता है, के लिए संगीत बनाया है।

आसिफ जो अब बॉलीवुड की तरफ बढ़ रहे हैं, उन्होंने कहा, “मैं अपनी तरीके से बॉलीवुड के लिए संगीत बनाने के लिए एक्साइटीड हूं। मैं ए आर रहमान और प्रीतम जैसे संगीत निर्देशकों से इंस्पायर्ड हूँ! और ऐसा संगीत बनाना चाहते हूँ जिसे लोग सुनकर पसंद करे!

आसिफ पंजवानी ने ज़ी म्यूजिक के साथ मिल कर बहुत सारे सिंगल्स कंपोज़ किये हैं, जैसे हम जुबा हो तुम, राह का तेरी मुसाफिर हूँ और बहुत सारे! आसिफ आने वाले कुछ समय में दो नए सिंगल भी कंपोज़ करने वाले हैं. आसिफ स्टार प्लस के साथ एक नए शो पर काम कर रहे हैं, और फिल्म 'लकीर के फकीर 2' का म्यूजिक भी कंपोज़ कर रहे हैं!

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।