'दिल्ली 47 किमी' मूवी रिव्यू

‘बी.ए. पास’ जैसी सुपर हिट फिल्म बनाने के बाद, अब फिल्मकार शादाब खान अपनी आगमी फिल्म दिल्ली 47 किमी को लेकर सामने आये हैं. फिल्म 20 जुलाई 2018 को रिलीज़ होगी. इस फिल्म में रजनीश दुबे, डॉली तोमर और मुस्त...

Delhi_47_km_poster

‘बी.ए. पास’ जैसी सुपर हिट फिल्म बनाने के बाद, अब फिल्मकार शादाब खान अपनी आगमी फिल्म दिल्ली 47 किमी को लेकर सामने आये हैं. फिल्म 20 जुलाई 2018 को रिलीज़ होगी. इस फिल्म में रजनीश दुबे, डॉली तोमर और मुस्तकीम खान जैसे मंजे हुए कलाकार मुख्य भूमिकाये निभा रहे हैं.

इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में हुई हैं, तो आप समझ सकते हैं की राजधानी के रंग, ढंग और मिजाज की झलक हमें फिल्म में देखने को मिलेगी.

फिल्म की कहानी की बात करे तो, यह फिल्म क्राइम की दुनिया पर कटाक्ष करती हैं, और देश में कानून और सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा करती हैं. कहानी के किरदार उत्तर प्रदेश के ऐसे इलाके से आते हैं, जहाँ वेश्यावृति, हथियारों की तस्करी, और ड्रगस का कारोबार, मानो जैसे आम बात हैं.

फिल्म की कहानी अपना एक सफ़र तय करती हैं, जिसमे औरतो के जबरन बलिदान की व्यथा आपके होश उड़ा देगी. भारत की राजधानी, जो इस इलाके से सिर्फ 47 किमी दूर हैं, कहानी इस तथ्य पर भी बड़ा सवाल करती हैं.

फिल्म में काफी सवाल उठाये गए हैं, जो हमारे देश के सिस्टम की कमियों को दिखाते हैं, जो इस किरदारों के जघन्य अपराधो को जस्टिफाई करने की कोशिश करते हैं.

सबसे बड़ा सवाल जो उठ कर सामने आता हैं, वो यह हैं की एक इलाका को राजधानी के इतने पास हैं, उसकी हालत कुछ ऐसी हैं, तो पूरे देश में कानून और वयवस्था की सच में क्या हालत होगी?

सभी एक्टर्स की परफॉरमेंस बहुत ही काबिले-तारीफ हैं, कहानी की पठकथा और दृश्यों को बहुत अच्छे से लिखा और दिखाया गया हैं. यह कहानी उन लोगो को बेहद पसंद आएगी जो रीयलिस्टिक सिनेमा के शौक़ीन हैं, या छोटे शहरो के रहने वाले हैं.

हम इस फिल्म को 5 में से 3 स्टार दे रहे है .

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।