कांग्रेस के “कठपुतली” आरोप के बाद चुनाव आयोग कर रहा PM के खिलाफ शिकायत की जांच

कांग्रेस का हल्ला बोल, बैकफुट पर चुनाव आयोग...

कांग्रेस का हल्ला बोल, बैकफुट पर चुनाव आयोग

नई दिल्ली। कांग्रेस और बीजेपी में छिड़ा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का संग्राम अभी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है....कांग्रेस ने पीएम मोदी के रोड शो को लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया...और तो और कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए हल्लाबोल करना भी शुरू कर दिया... कांग्रेस के इस हंगामे के बाद बैकफुट पर आए आयोग ने साफ किया कि... कांग्रेस की शिकायत की जांच की जा रही है।...

चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के हल्लाबोल से बैकफुट पर आए चुनाव आयोग ने साफ कहा है कि…कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री के खिलाफ अहमदाबाद में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर की गई शिकायत की जांच की जा रही है।

इस मामले में उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने कहा कि हमें शिकायत मिली है, इसकी जांच की जा रही है।

दरअसल कांग्रेस का आरोप है कि दूसरे चरण के दौरान प्रधानमंत्री ने मतदान के बाद रोड शो करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। अहमदाबाद स्थित रानिप में मतदान केंद्र से लौटते समय प्रधानमंत्री अपने वाहन के पायदान पर खड़े हो गए थे और सड़क किनारे खड़ी भीड़ को हाथ हिलाकर मतदान करते समय उनके हाथ में लगी स्याही दिखा रहे थे। इस तरह वह 10 से 15 मिनट तक चले थे।

इसके साथ ही उप निर्वाचन आयुक्त ने साफ किया कि चुनाव आयोग ने राहुल गांधी की ओर से दिए गए टीवी साक्षात्कार के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। आयोग की ओर से उनको सिर्फ नोटिस भेजा गया है, जिसमें उनसे पांच दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने गुजरात में एक टीवी को साक्षात्कर दिया था जिसके बाद बीजेपी ने भी कांग्रेस पर नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया था। और ईसी से शिकायत की थी।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।