जानबूझकर खराब की जा रही ईवीएम, लोकदल ने की चुनाव आयोग से शिकायत

राष्ट्रीय लोकदल ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में हो रहे मतदान के दौरान खराब हो रहीं ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की है। सपा ने लगाया भाजपा पर साजिश का आरोप...

जानबूझकर खराब की जा रही ईवीएम, लोकदल ने की चुनाव आयोग से शिकायत

लखनऊ, 28 अप्रैल। उप चुनाव में जगह-जगह से EVM मशीन के ख़राब होने की ख़बरें आ रही हैं। शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन और नूरपुर के लगभग 175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायतें हैं।

राष्ट्रीय लोकदल ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में हो रहे मतदान के दौरान खराब हो रहीं ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की है।

राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने कहा कि कैराना में लगातार ईवीएम मशीनें ख़राब होने की शिक़ायते आ रही हैं। ईवीएम में ख़राबी के कारण कैराना के बूथ नंबर 268 में दो घंटों से भी ज़्यादा इंतज़ार करने के बाद वोटर बिना वोट दिए अपने घर जा रहे हैं उनका कहना है कि अब वो दोबारा गर्मी में वोट डालने नहीं आएंगे।

आरएलडी प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि मशीनें जानबूझकर खराब की जा रही हैं।

सपा ने लगाया भाजपा पर साजिश का आरोप

इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने भी कहा था कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि नूरपुर में 140 ईवीएम मशीनें खराब हैं, क्‍योंकि उनके साथ छेड़छाड़ की गई है। कैराना से भी कुछ इस तरह की रिपोर्ट आ रही हैं।

राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि भाजपा फूलपुर और गोरखपुर में हार का बदला लेना चाहती है, यही कारण है कि वे हमें किसी भी कीमत पर हराना चाहते हैं।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।