देश बढ़ रहा मोदीमुक्त भारत की तरफ, घबराए अमित शाह शिवसेना प्रमुख से मिलेंगे

देश बढ़ रहा मोदीमुक्त भारत की तरफ, घबराए अमित शाह शिवसेना प्रमुख से मिलेंगे...

देशबन्धु

देश बढ़ रहा मोदीमुक्त भारत की तरफ, घबराए अमित शाह शिवसेना प्रमुख से मिलेंगे

मुंबई, 5 जून। गठबंधन सहयोगियों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को ठीक करने की उम्मीद के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अमित शाह व उद्धव ठाकरे के बीच यह दूसरी मुलाकात होगी। पहली मुलाकात ठीक एक साल पहले हुई थी, जब भाजपा प्रमुख, शिवसेना सुप्रीमो से जून 2017 में राष्ट्रपति चुनावों के लिए मिले थे।

इस बैठक को आधिकारिक तौर पर भाजपा के पहुंच बनाने के कार्यक्रम का हिस्सा माना जा रहा है जिसमें वह 2019 के संसदीय चुनावों से पहले अपने सहयोगियों से रिश्तों को बेहतर बनाने और उन्हें राजी करने की कोशिश कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने हाल के समय में भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है।

शिवसेना द्वारा दिवंगत भाजपा सांसद चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपनी पार्टी की ओर से पालघर लोकसभा सीट पर उप चुनावों में उम्मीदवार बनाए जाने से दोनों सहयोगियों के बीच संबंध बेहद तल्ख हो गए। यह उपचुनाव बीते 28 मई को हुआ।

इससे नाराज भाजपा ने कांग्रेस से पार्टी में शामिल हुए राजेंद्र गवित को उम्मीदवार बनाया और वांगा पराजित हो गए।

अपनी संभल कर दी गई शुरुआती प्रतिक्रिया में शिवसेना के सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) के सहयोगी भाजपा के साथ संतुष्ट नहीं हैं और एक-एक कर भाजपा का साथ छोड़ रहे हैं। लेकिन उन्होंने शिवसेना द्वारा आगामी चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ने के ऐलान पर कुछ कहने से इनकार कर दिया।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।