पाकिस्तान में मुल्क बैन, अनुभव सिन्हा ने राजनीतिज्ञों को लताड़ा

श्री सिन्हा ने कहा “इमरान खान अभी ऑफिस में आये हैं, वह एक प्रगतिशील इंसान हैं। मैं उम्मीद करता हूँ, इमरान जरूर दोनों देशो के बीच ठीक करने की कोशिश करेंगे।”...

एजेंसी
पाकिस्तान में मुल्क बैन, अनुभव सिन्हा ने राजनीतिज्ञों को लताड़ा

न्यूज़ हेल्पलाइन

मुंबई, 4 अगस्त 2018

ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म “मुल्क” देश भर में रिलीज हो गई है, लेकिन इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपने बयान में पाकिस्तान के राजनीतिज्ञों की पोल खोली और कहा कि उन्हें इमरान खान से बहुत उम्मीदे हैं कि वो कुछ अच्छा करेंगे।

पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'मुल्क' को पाक के सिनेमाघरों में लगाने से रोक लगा दी है। यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने बॉलीवुड की फिल्म को बैन किया है।

ऐसे में इस फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने स्पेशल स्क्रीनिंग पर दिए अपने एक ब्यान में कहा,

“मुझे समझ नहीं आता मेरी फिल्म को बैन क्यों किया है, इस फिल्म में भाषा का कोई मुद्दा नहीं हैं, धर्म का को मुद्दा नहीं हैं। मैंने किसी पॉलिटिशियन को गलत नहीं बताया है, फिल्म प्यार और सद्भावना की बात करती है। मैं सच में जानना चाहता हूँ, इस फिल्म को बैन क्यों किया है।”

उन्होंने कहा,

 “कुछ लोग हैं जो नहीं चाहते कि दोनों देश आपस में अच्छे से रहे, भारत-पाकिस्तान मुद्दे पर उनकी रसोइयां चलती हैं, लोगों को यह बात समझनी पड़ेगी, यह फिल्म हर हिन्दू और मुस्लिम को देखनी चाहिए।”

श्री सिन्हा ने कहा

“इमरान खान अभी ऑफिस में आये हैं, वह एक प्रगतिशील इंसान हैं। मैं उम्मीद करता हूँ, इमरान जरूर दोनों देशो के बीच ठीक करने की कोशिश करेंगे।”

तापसी पन्नू और ऋषि कपूर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म में भारतीय मुस्लिमों के प्रति उठने वाले हर सवाल को बेहद सलीके से उठाया गया है।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।