ज्यादातर अरब राष्ट्र सीरिया के साथ - बश्शार-अल-असद

सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार-अल-असद ने कहा है कि ज्यादातर अरब राष्ट्र सीरियाई राष्ट्र के समर्थक हैं और सीरिया के विरुद्ध कार्यवाही करने वाले आतंकवादियों के समर्थकों की संख्या बहुत ही कम है।...

हाइलाइट्स

सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार-अल-असद ने कहा है कि ज्यादातर अरब राष्ट्र सीरियाई राष्ट्र के समर्थक हैं और सीरिया के विरुद्ध कार्यवाही करने वाले आतंकवादियों के समर्थकों की संख्या बहुत ही कम है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी साना की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने मोरीतानिया की रेफ़ाह पार्टी के प्रमुख मुहम्मद वलद फ़ाल के नेतृत्व में आने वाले मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल (members of Mauritanian parties headed by Mohamed Ould Vall, leader of the Mauritanian Ravah (welfare) Party) से शनिवार को मुलाक़ात में कहा कि विभिन्न देशों के जन प्रतिनिधि मंडलों का दमिश्क़ दौरा, सीरियाई राष्ट्र के लिए खास संदेश लिए हुए रहा है और इस विषय से पता चलता है कि ज़्यादातर अरब राष्ट्र, सीरियाई अवाम के साथ हैं।

श्री बश्शार-अल-असद ने कहा कि अरब दलों और सांसदों के बीच वार्ताएं और विचार-विमर्श बहुत ज़रूरी है बल्कि अरब राष्ट्रों के समक्ष मौजूद चुनौतियों के बारे में एकजुट दृष्टिकोण अपनाने के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है।

समाचार एजेन्सी साना की रिपोर्ट के मुताबिक इस मुलाक़ात में मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने भी बल दिया कि मोरीतानिया की जनता और सरकार, सीरिया के अधिकारियों, सेना और जनता का भरपूर समर्थन करती है जिन्हें अभूतपूर्व आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है।

मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल का कहना था कि सीरिया ने आतंकवाद से मुक़ाबले में जो सफलताएं अर्जित की हैं वह केवल सीरिया से संबंधित नहीं है बल्कि दुनिया के समस्त स्वतंत्रताप्रेमियों से संबंधित है।

खबर के मुताबिक मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने कहा कि आशा है कि जिस प्रकार सीरिया की जनता अतीत के वर्षों में आतंकवाद के मुक़ाबले में डटकर एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हुई है उसी प्रकार देश के पुनर्निमाण के काल में सफलता प्राप्त करेगी। 

Bashar al-Assad stresses importance of intellectual dialogue among parliaments and parties
Bashar al-Assad stresses importance of intellectual dialogue among parliaments and parties Photo with courtesy http://sana.sy

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।