राहुल की सीतारमण को चुनौती, एचएएल को दिया गया ठेका साबित करो या इस्तीफा दो

राफेल पर प्रधानमंत्री के झूठ का बचाव करने की उत्सुकता में रक्षामंत्री ने संसद से झूठ बोला - राहुल ...

राहुल की सीतारमण को चुनौती, एचएएल को दिया गया ठेका साबित करो या इस्तीफा दो

नई दिल्ली, 6 जनवरी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) ने मांग की है कि रक्षामंत्री (Defense Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) अपने उस दावे को साबित करने के लिए संसद में दस्तावेज प्रस्तुत करें, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड - Hindustan Aeronautics Limited, (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए गए हैं, अन्यथा पद से इस्तीफा दें। सीतारमण द्वारा शुक्रवार को लोकसभा Lok Sabha, में किए गए दावे के दो दिन बाद, राहुल ने ट्विटर पर उनके दावों पर सवाल उठाया है। उन्होंने साथ में एक मीडिया रपट भी नत्थी की है, जिसमें कहा गया है कि 'कोई ठेका नहीं दिया गया है'।

 

राहुल ने ट्वीट में कहा है,

"जब आप एक झूठ बोलते हैं तो उस झूठ को छिपाने के लिए आपको कई और भी झूठ बोलने पड़ते हैं। राफेल पर प्रधानमंत्री के झूठ का बचाव करने की उत्सुकता में रक्षामंत्री ने संसद से झूठ बोला।"

 

उन्होंने कहा,

"रक्षामंत्री (सीतारमण) को कल संसद में वे दस्तावेज हरहाल में पेश करने होंगे, जिससे साबित हो कि सरकार ने एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए हैं। अन्यथा वह इस्तीफा दें।"

 

राहुल ने इससे पहले सीतारमण की उन दलीलों को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने फ्रांस से 36 लड़ाकू विमानों की खरीदी के सौदे का बचाव किया था। उन्होंने संसद में इस मुद्दे पर बहस के दौरान विवादास्पद सौदे से संबंधित अपने सवालों के जवाब न देने का आरोप भी सीतारमण पर लगाया था।

 

 

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

Prove the contract given to HAL, or resign, the Minister of Defense: Rahul

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।