नौ राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान जारी

देश के नौ राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। जिनके नतीजे 13 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे।...

नई दिल्ली, 09 अप्रैल। देश के नौ राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। जिनके नतीजे 13 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे।

जिन राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है, उनमें असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भिंड जिले की अटेर और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट शामिल हैं।

राजधानी दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक, मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।

चुनाव के नतीजों की घोषणा 13 अप्रैल को जाएगी।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की वजह से राजौरी गार्डन सीट से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह सीट खाली पड़ी है।

चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक, 166 मतदान केंद्रों पर वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।