कोच कांस्टेनटाइन बोले लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की झलक मिली है

भारत की एशियन कप (Asian Cup) में आठ मैचों में यह पहली जीत ह। इससे पहले टूर्नामेंट के सात मुकाबलों में उसने एक ड्रॉ खेला था, जबकि छह मैचों में उसे हार मिली थी।...

एजेंसी
कोच कांस्टेनटाइन बोले लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की झलक मिली है

अबु धाबी, 7 जनवरी। थाईलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) का विजयी आगाज करने वाली भारतीय फुटबाल टीम (Indian football team) के प्रदर्शन से खुश मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन (Stephen Constantine) का कहना है कि इस मैच से लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की एक झलक देखने को मिली है। भारत की एशियन कप (Asian Cup) में आठ मैचों में यह पहली जीत ह। इससे पहले टूर्नामेंट के सात मुकाबलों में उसने एक ड्रॉ खेला था, जबकि छह मैचों में उसे हार मिली थी।

अल-नाहयान स्टेडियम (Al-Nahyan stadium) में रविवार रात को खेले गए ग्रुप-ए के इस मैच में भारतीय टीम के लिए कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri,) ने दो गोल किए, जबकि अनिरुद्ध थापा और जेजे लालपेखलुआ ने एक-एक गोल किया।

टीम के इस प्रदर्शन से बेहद खुश हैं कांस्टेनटाइन

Constantine is very happy with this performance of team

कांस्टेनटाइन ने कहा,

"मैं टीम के इस प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने पूरे 93वें मिनट तक संघर्ष किया और इतने वर्षो बाद एशियन कप में पहली जीत हासिल कर बहुत खुश हूं।"

कोच ने कहा,

"हम हर मैच को जीतने की कोशिश कर रहे हैं। हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और प्रतिस्पर्धी बने रहना चाहते हैं। मुझे लगता है कि पिछले दो-तीन साल में हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।"

भारतीय टीम के कोच कांस्टेनटाइन का कहना है कि भले ही उन्हें इस जीत से खुशी मिली है, लेकिन अभी वह इससे संतोष नहीं कर सकते। उन्होंने कहा,

"यह एक प्रक्रिया है। हम इस जीत से संतोष नहीं करने वाले। अभी दो मैच और बाकी हैं और क्वालीफाइंग के लिए हमें दो और अंक हासिल करने हैं। हम यहां क्वालीफाई करने आए हैं। अब समय नहीं रह गया है कि हम भारत को उस नजर से देखें, जैसे हम देखते आए हैं। मुझे लगता है कि थाईलैंड के खिलाफ मिले मैच के जरिए लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की एक झलक मिल गई है।"

 

कांस्टेनटाइन का कहना है कि पिछले कुछ सालों में की गई कड़ी मेहनत से ही टीम को यह जीत मिली है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 10 जनवरी को शेख जायद स्पोर्ट्स सिटी (Sheikh Zayed Sports City,) में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के खिलाफ होगा।

Coach Constantine says people have got a glimpse of the Indian team's talent.

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

Indian football team, भारतीय फुटबाल टीम, Asian Cup, Stephen Constantine, एएफसी एशियन कप, AFC Asian Cup, अल-नाहयान स्टेडियम, Al-Nahyan stadium, सुनील छेत्री, Sunil Chhetri, शेख जायद स्पोर्ट्स सिटी, Sheikh Zayed Sports City, संयुक्त अरब अमीरात, United Arab Emirates,

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।