सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो को कांग्रेस ने सौंपी राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करने की जिम्मेदारी, मुश्किल में मोदी पार्टी

Lt Gen Hooda to prepare national security document for Congress कार्य बल के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा सुरक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों से विचार विमर्श करेंगे ...

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) (पीओके) में 2016 में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर (Commander of Surgical Strike) रहे सेवा निवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा (Lt Gen D S Hooda) को कांग्रेस ने सुरक्षा मामलों पर पार्टी के ‘कार्य बल’ का प्रमुख बनाया है। यही कार्य बल विशेषज्ञों की मदद से राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) पर पार्टी का दृष्टि पत्र (vision paper) तैयार करेगा।

Lt Gen Hooda to prepare national security document for Congress

कांग्रेस ने जनरल हुड्डा के नेतृत्व में इस कार्य बल का गठन करने से पहले कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर कड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया था कि पुलवामा हमला (Pulwama attack) उसकी खुफिया विफलता (Intelligence failure) का परिणाम है।

पार्टी का कहना है कि कार्य बल के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा सुरक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों से विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद सुरक्षा के मुद्दे पर पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे।

इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और इस मुलाकात के फोटो पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किए थे। पार्टी ने ट्वीट कर यह भी कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा कार्य बल के प्रमुख होंगे और वही सुरक्षा विशेषज्ञों का चयन कर पार्टी के सुरक्षा मामलों का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि जब पुलवामा में देश के 40 जवान आतंकवादी हमले में शहीद हो रहे थे तो उस समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के रामनगर में एक टीवी चैनल के लिए जिम कार्बेट पार्क में शूटिंग में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि पूरा देश जवानों की शहादत के कारण शोक मग्न है और श्री मोदी नौका विहार कर अपना प्रचार कर रहे हैं। यही नहीं उन्होंने हमले में शहादत देने वाले जवानों को ‘शहीद’ का दर्जा नहीं दिया और अब दक्षिण कोरिया गये हैं।

Congress President @RahulGandhi met with Lt Gen DS Hooda (retd) to institute a task force on National Security which will prepare a vision paper for the country. Gen Hooda will lead the task force & work with a select group of experts.


क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।