भाकपा (माले) का ' जवाब दो ' कन्वेंशन लखनऊ में कल 26 को

भाकपा (माले) का ' जवाब दो ' कन्वेंशन लखनऊ में कल 26 को...

भाकपा (माले) का ' जवाब दो ' कन्वेंशन लखनऊ में कल 26 को

लखनऊ, 25 जून। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) की राज्य इकाई मंगलवार 26 जून की अमीनाबाद के गंगा प्रसाद मेमोरियल हॉल में 'जवाब दो'  जन कन्वेंशन आयोजित करेगी।

यह जानकारी आज यहां देते हुए पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने बताया कि मोदी व योगी की सरकारों की जनता से वादाखिलाफी के खिलाफ यह कन्वेंशन होगा। इसके मुख्य वक्ता भाकपा (माले) के पोलित ब्यूरो सदस्य रामजी राय होंगे। सुबह 11.30 बजे से शुरू होकर तीन बजे तक चलने वाला कन्वेंशन सबके लिये खुला होगा। इसमें लखनऊ के अलावा अवध, बुंदेलखंड, तराई व पश्चिम के जिलों से भी कार्यकर्ता भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के गुजरे चार साल और योगी सरकार के बीते एक साल से ज्यादा समय में महंगाई-बेरोजगारी-भुखमरी-किसान आत्महत्या और दलितों-अल्पसंख्यंकों-महिलाओं पर दमन-उत्पीड़न की घटनाओं ने अच्छे दिन लाने व गुंडाराज से मुक्ति देने जैसे भाजपा सरकारों के वादों की धज्जियां उड़ा दी हैं। इस वादाखिलाफी पर मोदी-योगी सरकार से जवाब मांगा जाएगा और इस प्रक्रिया को आने वाले आम चुनाव तक गांव-मोहल्ला स्तर पर चलाने का आह्वान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 'जवाब दो' आंदोलन के तहत प्रदेश में यह तीसरा आयोजन होगा। इसके पहले, 20 जून को वाराणसी में 'जवाब दो' पूर्वांचल रैली व गोरखपुर में 22 जून को 'जवाब दो' मंडलीय धरने का आयोजन हो चुका है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।