रासुका हटाने की मांग : 22 जून को डीएम और एसपी बहराइच से मुलाकात करेगा रिहाई मंच

रासुका हटाने की मांग : 22 जून को डीएम और एसपी बहराइच से मुलाकात करेगा रिहाई मंच...

रासुका हटाने की मांग : 22 जून को डीएम और एसपी बहराइच से मुलाकात करेगा रिहाई मंच

लखनऊ/बहराइच 21 जून 2018। नानपारा में मुस्लिम समुदाय के पांच व्यक्तियों पर लगाए गए रासुका को हटाए जाने को लेकर प्रतिनिधिमंडल 21 जून 2018 को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक बहराइच से मुलाकात करेगा। मुलाकात के बाद पत्रकार वार्ता की जाएगी। सूबे में वंचित समाज पर थोपे जा रहे रासुका के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत यह मुलाकात तय की गई है।

रिहाई मंच द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिनिधि मंडल में रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब, पूर्व आईजी एसआर दारापुरी, सलीम सिद्दीकी, जैद अहमद फारुकी, सृजनयोगी आदियोग, राबिन वर्मा, वीरेन्द्र गुप्ता, नागेन्द्र यादव, राजीव यादव के अलावा पीड़ित परिवार के सदस्य भी शामिल रहेंगे।

रासुका के तहत निरुद्ध किए गए पांच नौजवान मुन्ना, नूर हसन, असलम, मकसूद रजा और मो. अरशद की रिहाई और रासुका जैसे कानूनों के राजनीतिक इस्तेमाल को रोकने को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से प्रतिनिधि मंडल मुलाकात करेगा।

गौरतलब है कि पिछली 2 दिसंबर को नानपारा, बहराइच में बारावफात के जुलसू के दौरान दो समुदायों में तनाव हो गया था। इसके बाद पांच लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत निरुद्ध कर दिया गया था।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।