आखिरी दो वनडे से धोनी की हो सकती है छुट्टी, होम ग्राउंड पर धोनी का आखरी मैच साबित हो सकता है कल का मैच

आखिरी दो वनडे से धोनी की हो सकती है छुट्टी, होम ग्राउंड पर धोनी का आखरी मैच साबित हो सकता है कल का मैच Dhoni can get relax from last two ODIs...

एजेंसी

रांची, 8 मार्च। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Veteran wicketkeeper batsman Mahendra Singh Dhoni) को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों (The last two ODIs against Australia) से आराम दिया जा सकता है। धोनी ने कल अपने घर रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में 26 रनों की पारी खेली। धोनी का अपने घर में संभवत: यह अंतिम वनडे मैच साबित हो सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज (ODI series with Australia) के बाद अब सीधे इंग्लैंड में विश्व कप वनडे (World Cup ODIs in England) खेलेगी और धोनी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retired from international cricket) ले सकते हैं।

क्रिकबज ने भारत के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के हवाले से बताया है कि विश्व कप को देखते हुए धोनी को अब सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो वनडे से आराम दिया जा सकता है। इस सीरीज के बाद धोनी को आईपीएल में और फिर उसके बाद विश्व कप में खेलना है।

भारतीय टीम प्रबंधन (Indian team management) विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को परखना चाहता है और उन्हें मौके देना चाहता है। इसी क्रम में ऋषभ पंत को अब बाकी बचे दो वनडे मैचों में धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि आगे आने वाले मैचों में टीम में कई बदलाव किए जाएंगे।

कोहली ने कहा,

"अगले कुछ मैचों में हमें बदलाव करने होंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना होगा। इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना होगा, अन्यथा जो लोग बाहर बैठे हैं, वे इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।"

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।