मनमोहन का मोदी पर वार, 'झूठ और अफवाह' फैलाने के लिए देश से माफी मांगें पीएम

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात चुनाव जीतने के लिए 'झूठ और अफवाह' फैलाने का आरोप लगाया और उन्हें 'देश से माफी मांगने' के लिए कहा। ......

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात चुनाव जीतने के लिए 'झूठ और अफवाह' फैलाने का आरोप लगाते हुए उनसे 'देश से माफी मांगने' के लिए कहा।

अपने तल्ख बयान में मनमोहन सिंह ने मोदी द्वारा उन पर लगाए गए आरोप से इंकार किया जिसमें कहा गया था कि उन्होंने (मनमोहन ने) व अन्य ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के घर में रात्रि भोज के दौरान पाकिस्तानी राजनयिक से गुजरात चुनाव पर चर्चा की।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा,

"मैं राजनीतिक लाभ लेने के लिए मोदी द्वारा झूठ व अफवाह फैलाने पर बहुत आहत हूं।"

उन्होंने कहा,

"गुजरात में हार के डर से, प्रधानमंत्री हर हथकंडा अपना रहे हैं।"

मनमोहन सिंह ने कहा,

"दुर्भाग्यवश और खेदजनक ढंग से, मोदी अपनी अतिलोभी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री और सेनाध्यक्ष समेत हर संवैधानिक कार्यालय को कलंकित करने की कोशिश कर एक खतरनाक उदाहरण पेश कर रहे हैं।"

मनमोहन सिंह ने यह बयान मोदी द्वारा मणिशंकर अय्यर के घर में उनके व पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त व एक पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री के साथ गुजरात चुनाव पर चर्चा करने के आरोप लगाने के बाद दिया।

मनमोहन सिंह ने कहा,

 "मैं फैलाए गए झूठ और अफवाह से इंकार करता हूं क्योंकि जैसा कि मोदी ने आरोप लगाया है मैंने अय्यर के घर में रात्रि भोज के दौरान किसी से भी गुजरात चुनाव के संबंध में चर्चा नहीं की। रात्रि भोज में मौजूद किसी ने भी गुजरात चुनाव का मुद्दा नहीं उठाया था।"

उन्होंने कहा,

 "बैठक में भारत-पाकिस्तान संबंध पर चर्चा हुई।"

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।