इस खिलाड़ी ने पहले अपना मुल्क छोड़ा, गोदाम में नौकरी की अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

Fawad Ahmed retired from first class cricket. इस खिलाड़ी ने पहले अपना मुल्क छोड़ा, गोदाम में नौकरी की अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास...

एजेंसी

मेलबर्न, 12 फरवरी। इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup in England) में खेलने के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फवाद अहमद (Australian player Fawad Ahmed) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट (First class cricket) से संन्यास ले लिया है। फवाद को उनके राज्य विक्टोरिया की टीम ने केंद्रीय अनुबंध भी नहीं दिया। वह इस साल सिर्फ दो शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट मैचों में खेले थे। फवाद खेल के छोटे प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

Fawad Ahmed retired from first class cricket

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने फवाद के हावले से लिखा है, "मैं क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं इसलिए मेरे लिए यह फैसला लेना मुश्किल था। मैं चार दिवसीय क्रिकेट को पसंद करता हूं। मैं जिस तरह से अभ्यास करता हूं और जिस तरह से घंटों नेट्स में बिताता हूं, मैं मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खेल का लुत्फ लेता हूं।"

उन्होंने कहा,

"यह बेहद मुश्किल फैसला था, लेकिन यह मेरे पास मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक था और भविष्य भी इसी तरह का है। हर चीज का अंत होना है। मैं अभी भी खेल को प्यार करता हूं चाहे वनडे हो, टी-20 हो या चार दिवसीय क्रिकेट हो, लेकिन पास सिर्फ सफेद गेंद से खेलने का मौका है। इसलिए मैं 50 ओवर और टी-20 क्रिकेट खेलना चालू रखूंगा।"

फवाद ने आस्ट्रेलिया के लिए 2013 में तीन वनडे खेले हैं, लेकिन इसके बाद वह दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए।

उनका हाल ही में बिग बैश लीग में प्रदर्शन अच्छा रहा था। फवाद ने सिडनी थंडर से खेलते हुए 14 मैचों में 7.02 की औसत से 13 विकेट लिए थे। फवाद को उम्मीद है कि उनका हालिया फॉर्म पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह दिला देगा।

उन्होंने कहा,

"अगर मुझे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में जगह मिलती है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा। मैं किसी चीज की उम्मीद नहीं कर रहा हूं लेकिन अगर कुछ होता है तो अच्छी बात है। मैं बीते कुछ वर्षो से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं।"

कौन हैं फवाद अहमद

Who is Fawad Ahmed

फवाद अहमद एक लेगस्पिनर हैं जिन्होंने पाकिस्तान में दस प्रथम श्रेणी मैच खेले। फवाद अहमद 2010 में शरण चाहने वाले के रूप में ऑस्ट्रेलिया भाग गए। पाकिस्तान के उत्तरी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में रहते हुए, अहमद एक एनजीओ के साथ जुड़े थे, जिसका उद्देश्य महिलाओं को शिक्षित करना था, और उन्होंने कहा कि इस संबंध के कारण उन्हें चरमपंथियों से खतरा है। अहमद ने मेलबर्न यूनिवर्सिटी क्लब के लिए खेलना शुरू किया और अपने आश्रय के दावे पर फैसले का इंतजार करते हुए एक गोदाम में काम किया।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।