तूतीकोरिन में गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो, संयंत्र को स्थायी रूप से बंद हो : माकपा

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बुधवार को तमिलनाडु के तूतीकोरिन में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ 'तत्काल कानूनी कार्रवाई' की मांग की है।...

तूतीकोरिन में गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो, संयंत्र को स्थायी रूप से बंद हो : माकपा

नई दिल्ली, 23 मई। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बुधवार को तमिलनाडु के तूतीकोरिन में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ 'तत्काल कानूनी कार्रवाई' की मांग की है।

आज यहां जारी एक बयान में माकपा ने कहा,

"प्रदर्शनकारियों पर इस अमानवीय गोलीबारी के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन पर जवाबदेही तय होनी चाहिए और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।"

बयान में कहा गया है कि 'इन जघन्य हत्याओं' की जांच मद्रास उच्च न्यायालय के किसी मौजूदा न्यायाधीश की अगुवाई में कराई जानी चाहिए।

बता दें स्टरलाइट कॉपर इंडस्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी के दौरान मंगलवार को 10 लोगों की मौत हो गई थी। बुधवार सुबह एक और व्यक्ति पुलिस गोलीबारी में मारा गया।

माकपा ने कहा,

"पुलिस की निर्दयता का इसी से पता लगाया जा सकता है कि प्रदर्शन के दौरान जो लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, उनके सिर या चेहरे में गोली लगी है।"

बयान के अनुसार,

"हवा, पानी और भूमि प्रदूषण को लेकर अपनी वाजिब मांगों के प्रति राज्य प्रशासन की नाकाफी प्रतिक्रिया से क्षुब्ध होकर लोगों ने यह प्रदर्शन किया। संयंत्र को स्थायी रूप से बंद कर देना चाहिए।"

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।