सस्ती दरों पर मछली उपलब्ध कराएगी भाजपा सरकार

गोवा में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार मछली खरीद पर अनुदान देगी। इस आशय की घोषणा गोवा के कैबिनेट मंत्री विनोद पालिएंकर ने की...

एजेंसी

पणजी। गोवा में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार मछली खरीद पर अनुदान देगी। इस आशय की घोषणा गोवा के कैबिनेट मंत्री विनोद पालिएंकर ने की। उन्होंने कहा कि मछली की बढ़ती कीमतों से परेशान राज्य के लोगों को जल्द ही सस्ती दरों पर मछली उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार अनुदान देगी।

पालिएंकर ने कहा कि मछली पर अनुदान देने के लिए राज्य मत्स्य पालन मंत्रालय के तहत मत्स्य पालन निगम गठित किए जाने की संभावना है।

पणजी में मत्स्य पालन मंत्री पालिएंकर ने संवाददाताओं से कहा,

"आप अगर बाजार जाएं तो देखेंगे कि मछली की कीमत बहुत बढ़ गई है। आम लोगों को बेहद ऊंची कीमत पर मछली खरीदनी पड़ती है, जो हर रोज संभव नहीं है। इसलिए हमने आम लोगों को सस्ते दामों पर मछली दिलाने की योजना बनाई है। इसके लिए हम मत्स्य पालन निगम गठित करेंगे, जो अनुदान के तहत कम कीमत पर मछली बेचेगा।"

राज्य विधानसभा चुनाव में सस्ती मछली मुहैया कराना कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी समेत कई राजनीतिक पार्टियों का प्रमुख चुनावी वादा था।

भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में साझीदार गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सदस्य पालिएंकर ने कहा,

"हमने अपने घोषणापत्र में कहा था कि हम गोवावासियों को मछली में सब्सिडी देंगे। हम अपने उस वादे को पूरा कर रहे हैं।"

गोवा में मछली की उपलब्धता में भारी गिरावट आई है। निर्यात से होने वाली कमाई के लिए बेतहाशा मछलियों को पकड़े जाने और समुद्र में बढ़ते तापमान के कारण राज्य में मछली का संकट पैदा हुआ है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep
>