अखिलेश के नवरत्नों में शुमार नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल

पाला बदलने के लिए भजनलाल को भी मात देने वाले नरेश अग्रवाल ने कांग्रेस तोड़कर लोकतांत्रिक कांग्रेस बनाई थी। बाद में वे सपा, बसपा में भी शामिल रहे। ...

former SP leader Naresh Agarwal joins BJP

नई दिल्ली 12 मार्च। समाजवादी पार्टी के नेता और राजायसभा सदस्य नरेश अग्रवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।

श्री अग्रवाल ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि किसी राष्ट्रीय पार्टी में रहे बिना सही तरीके से देश की सेवा नहीं की जा सकती इसलिए वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बहुत प्रभावित हैं।

नरेश अग्रवाल राज्यसभा के सदस्य हैं और उनका कार्यकाल अगले महीने पूरा हो रहा है। सपा ने उन्हें अगले चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया बल्कि श्रीमती जया बच्चन को फिर उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा का टिकट न दिए जाने से नाराज चल रहे नरेश अग्रवाल ने कहा कि सपा ने “फिल्मों में काम आौर डांस करने वाली” को उन पर तरजीह दी। मौजूदा नेतृत्व ने उस पार्टी को क्षेत्रीय स्तर से भी नीचे की पार्टी बना दिया है। कभी वह कांग्रेस और कभी बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर रही है।

बता दें नरेश अग्रवाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बहुत नज़दीकी थे और जब अखिलेश पार्टी पर कब्जेके लिए मुलायम-शिवपाल से लड़ रहे थे तो लड़ाई के अगुआ अग्रवाल बने हुए थे। पाला बदलने के लिए भजनलाल को भी मात देने वाले नरेश अग्रवाल ने कांग्रेस तोड़कर लोकतांत्रिक कांग्रेस बनाई थी। बाद में वे सपा, बसपा में भी शामिल रहे। हाल ही में सेना पर और राम व विष्णु पर दिए अपने एक विवादित वक्तव्य के चलते वह भाजपा के निशाने पर रहे थे।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।