फ्रांस ने सीरियाई विद्रोहियों को हथियार दिए, फ्रांस के राष्ट्रपति ने स्वीकारा

वैश्विक आतंकवाद से लड़ाई के मामले में एक नया खुलासा हुआ है कि फ्रांस ने सीरियाई विद्रोहियों (आईएसआईएस) को हथियार दिए थे।...

फ्रांस ने सीरियाई विद्रोहियों को हथियार दिए, फ्रांस के राष्ट्रपति ने स्वीकारा

नई दिल्ली, 18 सितंबर। वैश्विक आतंकवाद से लड़ाई के मामले में एक नया खुलासा हुआ है कि फ्रांस ने सीरियाई विद्रोहियों (आईएसआईएस) को हथियार दिए थे।

france24 की ख़बर France delivered arms to Syrian rebels, Hollande confirms के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंकोइस होलांदे ने पिछले गुरुवार को कहा कि फ्रांस ने कुछ महीने पहले बशर अल-असद के सीरियाई शासन से जूझ रहे विद्रोहियों को हथियार दिए थे।

ख़बर के मुताबिक होलांदे ने फ्रांसीसी द्वीप ला रीयूनियन के दौरे पर संवाददाताओं से कहा, "कुछ महीने पहले, जब सीरियाई विद्रोहियों को, जब तानाशाह बशर अल-असद और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की दोनों सेनाओं का सामना करना पड़ा था, तो हथियारों की डिलिवरी हुई थी।"

उन्होंने कहा, "हम उन सीरियन को बिना हथियारों के नहीं छोड़ सकते हैं जो लोकतंत्र की तैयारी कर रहे हैं..."

उन्होंने कहा कि सीरिया में वर्तमान में जो हो रहा है वह "भयानक" है।

राष्ट्रपति ने कहा, "इसलिए हमें उन विद्रोहियों को दिए गए समर्थन को नहीं रोकना चाहिए जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने वाले अकेले हैं।"

बता दें कि सीरिया के पश्चिमोत्तरी नगर लाज़किया में इस्राईली युद्धक विमानों के हवाई हमला करने की ख़बरें हैं। यह हमला लेबनान की वायु सीमा से आने वाले इस्राईली युद्धक विमानों द्वारा किया गया है।

मुंबई के सामाजिक कार्यकर्ता फिरोज़ मिथिबोरवाला ने एक ख़बर का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि सीरिया में इस्लामिक विध्रोही इजरायल से मासिक वेतन ले सकते हैं। वे मुस्लिमों के हत्यारे अमेरिकी नेतृत्व वाले पश्चिम से सैकड़ें मिलियन डॉलर की मदद ले सकते हैं।

ज़रा हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।