भयंकर मोदी लहर ! गुजरात में सभी आठ सीटें भाजपा हारी, कांग्रेस जीती

बोटाद APMC पर 10 साल तक राज करने वाली भाजपा इस बार यहां आठों सीटें गंवा बैठी. जबकि कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत हासिल की है।...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़, गुजरात जीतने के लिए भाजपा एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार गुजरात के दौरे कर चुके हैं। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह विधानसभा चुनाव को लेकर इतने आश्वस्त हैं कि सीधा 150 से ज्यादा सीटों के साथ जीत का दावा करते नहीं थकते। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी खबर आई है जिसने विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका दिया है।

दरअसल एग्रीकल्चरल प्रड्यूस मार्केट कमिटी के नतीजे घोषित हो चुके है। लेकिन जो चुनावी परिणाम सामने आए है वो सवाल खड़ा करते है कि क्या खुद के गढ़ में ही मोदी जादू नहीं चला पाए हैं। बोटाद APMC पर 10 साल तक राज करने वाली भाजपा इस बार यहां आठों सीटें गंवा बैठी. जबकि कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत हासिल की है।

यह फैसला तब आया है जब कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के बोटाद जिले में सिंचाई योजना का उद्घाटन किया गया था। माना जा रहा था पीएम मोदी के वहां जाने से भाजपा को काफी फायदा मिलेगा लेकिन उसके उलट भाजपा सभी सीटों पर हार गई और कांग्रेस ने क्लीन स्वीप करत हुए सभी सीटों पर कब्ज़ा जमा लिया है।

आपको बता दें कि पिछले महीने 17 अप्रैल को ही मोदी इस जिले में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण इरिगेशन योजना के नये चरण की नींव रखने आए थे।

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि उन्हें इन चुनावों में प्रधानमंत्री की उपस्थिति का फायदा मिलना चाहिए था लेकिन स्थानीय स्तर पर पार्टी में आपसी मतभेद के चलते इस करारी हार का सामना करना पड़ा।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।