फ़िल्म फिरकी में मैंने कुछ नया करने की कोशिश की है – पार्थ भालेराव

फिल्म फिरकी में पार्थ भालेराव, पुष्कर लोनारकर, ऋषिकेश जोशी, ज्योति सुभाष और किशोर चौघले मुख्य भूमिकाओ में नजर आयेगे. फिल्म को सुनिकेत गाँधी ने निर्देशित किया हैं, और मौलिक देसाई ने प्रोडूस किया हैं....

एजेंसी

न्यूज हेल्पलाइन,

मुंबई - 04 फरवरी, 2018. बाल कलाकार पार्थ भालेराव और फिल्म निर्माता सुनिकेत गांधी अपनी आगामी मराठी फिल्म 'फिरकी' के प्रमोशन पर नजर आये. मीडिया से बातचीत के दौरान पार्थ ने कहा कि उन्होंने अपनी पिछली कुछ फिल्मों में बिल्कुल ज़मीन से जुड़े, और रफ किरदार निभाए हैं, लेकिन 'फिरकी' के साथ इस बार कुछ नया करने की कोशिश की हैं।

जब पार्थ से पूछा गया कि उन्हें 'फ़िरकी' करने के लिए किस चीज ने प्रेरित किया, तो उन्होंने कहा,

"सुनिकेत गांधी जो इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं, उन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए संपर्क किया था, जब उन्होंने मुझे स्क्रिप्ट सुनाई, तो मैंने इस कहानी से काफी रिलेट किया। मुझे इसकी स्क्रिप्ट बहुत अच्छी और प्रेरणादायक लगी! यह गांव में रहने वाले एक लड़के गोविंदा की कहानी है. जो वास्तव में समझदार और सरल लड़का है। इस फिल्म में मैंने कुछ नया और हट कर करने की कोशिश की हैं। इस रोल को करने में मुझे सच में बहुत मजा आया!”

पार्थ भालेराव ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ 'भूतनाथ रिटर्न्स' में काम किया है।

जब पार्थ से पूछा गया कि क्या वह इस फिल्म को अमिताभ बच्चन को दिखाना चाहते हैं, तो पार्थ ने कहा,

“मैं निश्चित रूप से अमिताभ बच्चन को उनकी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को दिखाना चाहूंगा। अमिताभ बच्चन ने मेरी आखिरी फिल्म 'बॉयज़' के बारे में ट्वीट किया था और उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म का ट्रेलर भी शेयर किया था, इसलिए मुझे लगता है कि वह इस फिल्म को भी पसंद करेंगे और मैं इस फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर भी उनके साथ शेयर करूँगा। मेरा उनके साथ 'भूतनाथ रिटर्न्स' में काम करने का अनुभव बहुत ही अच्छा और विस्मरणीय हैं. उस समय मैं छोटा था, और सेट पर क्या हो रहा हैं, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखता था, लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ बिताया समय मेरे लिए अनमोल हैं, और मैं उसे हमेशा याद करता हूँ।”

फिल्म के प्लॉट के बारे में बात करते हुए, फिल्म निर्देशक सुनिकेत गांधी ने कहा,

“यह 12 साल के लड़के की कहानी है! यह मूल रूप से बच्चों की फिल्म है,  लेकिन यह फिल्म बहुत ही संवेदनशील भी है। यह फिल्म एक साल के लड़के की एक वर्ष की यात्रा को दिखाती हैं, हमने मुख्य नायक की जिंदगी के उतार-चढ़ाव और कैसे वो उस एक साल में मुश्किलों पर विजय पाता है, इसको दिखाया हैं! मुझे लगता है कि यह पतंग उड़ाने के खेल पर आधारित पहली मराठी फिल्म है। हम सभी ने कभी ना कभी जरुर पतंग उड़ाई  होगी और मुझे लगता हैं वही फिल्म का कनेक्टिंग पॉइंट होगा।”

जब फिल्म की कास्टिंग और पार्थ के चयन के बारे में पूछा गया तो सुनिकेत बोले,

"फिल्म में बहुत सारे कलाकार हैं क्योंकि फिल्म में कई पात्र हैं। इसके अलावा  तीन मुख्य बाल कलाकार हैं और अन्य बाल कलाकार हैं, जो फिल्म में विलन की भूमिका निभा रहे हैं! पार्थ भालेराव फिल्म में सेंट्रल रोल निभा रहे हैं! जब हमने इस फिल्म की कहानी लिखी, तो उस समय मुख्य भूमिका के  बारे में बहुत सोचा, और जब हमने पार्थ को कहानी सुनाई, तो वो तुरंत इस रोल को करने के लिए राज़ी  हो गया!”

जब सुनिकेत से पूछा गया कि क्या वे अमिताभ बच्चन के लिए फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की योजना बना रहे हैं, तो उन्होंने कहा,

“हम निश्चित रूप से अमिताभ बच्चन को यह फिल्म दिखाना चाहते हैं और मुझे उम्मीद है कि वह हमारी फिल्म को पसंद करेंगे। मुझे लगता है कि उनके जैसे विश्वसनीय व्यक्तित्व जब हमारी फिल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया देगे तो इससे हमारी फ़िल्म को बहुत फायदा होगा ".

फिल्म फिरकी में पार्थ भालेराव, पुष्कर लोनारकर, ऋषिकेश जोशी, ज्योति सुभाष और किशोर चौघले मुख्य भूमिकाओ में नजर आयेगे.

फिल्म को सुनिकेत गाँधी ने निर्देशित किया हैं, और मौलिक देसाई ने प्रोडूस किया हैं.

फ़िरकी - 2 मार्च 2018 को रिलीज़ होगी!

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।