मांझी ने मोदी पार्टी के अरमानों पर फेरा पानी, बोले राहुल गांधी बनें अगला प्रधानमंत्री

I want Rahul Gandhi to become Prime Minister : Jitan Ram Manjhi मांझी ने मोदी पार्टी के अरमानों पर फेरा पानी, बोले राहुल गांधी बनें अगला प्रधानमंत्री...

पटना, 13 मार्च। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Bihar Chief Minister) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अगर महागठबंधन सत्ता में आता है तब वह अगले प्रधानमंत्री (next Prime Minister) के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) को देखना चाहेंगे। पटना में पत्रकारों से बातचीत में मांझी ने कहा कि महागठबंधन ने चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री पद के लिए किसी भी व्यक्ति का नाम घोषित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा है। इसके पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है।

उन्होंने कहा,

"जहां तक मेरी निजी राय है, उसके अनुसार लोकसभा चुनाव में अगर महागठबंधन को बहुमत मिलता है, तो यह पद राहुल गांधी को संभालना चाहिए।"

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को बिहार की 40 में से एक-दो सीट मिलने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,

"अभी तक महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर शीर्ष नेताओं की बैठक एक साथ नहीं हुई है। इस कारण यह अनुमान लगाना सही नहीं है।"

खुद के चुनाव लड़ने के विषय में उन्होंने कहा कि पहले सीट बंटवारा होगा तभी उम्मीदवार तय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों के शीर्ष नेता दिल्ली जा रहे हैं, जहां एक बैठक होगी। उन्होंने संभावना जताई कि इस बैठक के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं और यहां सभी सात चरणों में मतदान होना है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।