शास्त्री ने कोहली की शान में पढ़े कसीदे, कहा उनसे अधिक टेस्ट क्रिकेट का जुनून किसी और कप्तान में नहीं

रवि शास्त्री ने विराट कोहली की शान में पढ़े कसीदे, कहा उनसे अधिक टेस्ट क्रिकेट का जुनून किसी और कप्तान में नहीं ...

एजेंसी
शास्त्री ने कोहली की शान में पढ़े कसीदे, कहा उनसे अधिक टेस्ट क्रिकेट का जुनून किसी और कप्तान में नहीं

सिडनी, 7 जनवरी। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज (Test Series) में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Indian cricket team coach Ravi Shastri) ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा (Praise of Captain Virat Kohli) करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप को लेकर उनसे अधिक जुनून दुनिया की किसी दूसरी टीम के कप्तान में नहीं है। इसके अलावा, शास्त्री ने इस ऐतिहासिक जीत को आस्ट्रेलिया दौरे पर अब तक भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अन्य कप्तानों के साथ साझा करने से साफ इनकार कर दिया।

Indian cricket team coach Ravi Shastri Praises of Captain Virat Kohli

कोहली की प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा,

"मुझे नहीं लगता कि जिस जुनून के साथ कोहली टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, उसी जुनून के साथ कोई और खिलाड़ी खेलता है। मैंने ऐसा जुनून टेस्ट क्रिकेट के लिए किसी अन्य टीम के कप्तान में नहीं देखा। वह काफी भावात्मक हैं और यहीं चीज उन्हें दूसरों से अलग करती है।"

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर 71 साल के सूखे को समाप्त कर नया इतिहास रचा।

 

पूर्व कप्तान लाला अमरनाथ से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक कई खिलाड़ियों ने 71 साल के दौरान आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभाली। ऐसे में इस ऐतिहासिक जीत को उन कप्तानों के साथ साझा करने के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा,

"बीता समय इतिहास है और भविष्य एक रहस्य है। हमने 71 साल बाद जीत हासिल की है और मैं वर्तमान में रहना पसंद करूंगा। मैं अपने कप्तान को भारतीय टीम का कप्तान होने और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के लिए सलाम करता हूं।"

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

Cricket, Australia, Cricket india live, Cricket समाचार, क्रिकेट स्कोर,

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।