अंपायर से उलझ पड़े जेम्स एंडरसन, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है।

हस्तक्षेप डेस्क
Updated on : 2018-09-09 22:53:40

अंपायर से उलझ पड़े जेम्स एंडरसन, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

James Anderson fined for showing dissent

नई दिल्ली, 9 सितबर। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताने पर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर जुर्माना लगाया है।

आईसीसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी गई है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है।

36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। सितंबर 2016 के बाद से पहली बार एंडरसन के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने मैच के दूसरे दिन भारत की पारी के 29वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के खिलाफ पगबाधा की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने खारिज कर दिया।

इसके बाद रिव्यू लिया गया और वो भी नकार दिया गया। एंडरसन गुस्से में आ गए और उन्होंने धर्मसेना से अपनी टोपी छीनी और उनसे आक्रामक अंदाज में बात की।

धर्मसेना ने एंडरसन की इस हरकत की शिकायत मैच रेफरी एंडी प्रोयक्रॉफ्ट से की।

हालांकि एंडरसन ने अपनी गलती मान ली और अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

एंडरसन ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक एक बार भी कोहली को आउट नहीं किया है और एंडरसन का यह व्यवहार इसी हताशा को दर्शाता है।

संबंधित समाचार :