'लैटीट्यूड 7400 टू-इन-वन : ये है डेल के 'सिक्स्थ सेंस' फीचर वाले लैपटॉप की खासियत

कंपनी ने कहा, "इसे एक बार चार्ज करके 24 घंटों तक चलाया जा सकता है, इसमें मौजूद डेल के 'एक्सप्रेस चार्ज' से एक घंटे में यह 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है।"...

एजेंसी

लास वेगास, 10 जनवरी। डेल (Dell) ने 'सिक्स्थ सेंस' फीचर ('Sixth Sense' feature,) के साथ 'लैटीट्यूड 7400 टू-इन-वन' (Latitude 7400 to-in-one) नाम का लैपटॉप (DEll's Laptop,) पेश किया है जो इसके उपयोगकर्ता के इसे छूने मात्र से शुरू होने और उपयोगकर्ता के काम बंद करने बाद इसमें अपने आप लॉक करने की सुविधा है। इंटेल कॉन्टेक्स्ट सेंसिंग टेक्नोलॉजी (Intel Consulting Sensing Technology) द्वारा लाए गए 'प्रोक्सीमिटी सेंसर' की सहायता से यह 'टू-इन-वन' लैपटॉप ( 'To-One-One' Laptops) एक्सप्रेस साइन-इन (Express sign-in,) की सुविधा देता है जो उपयोगकर्ता की उपस्थिति जानकर, सिस्टम को सक्रिय कर देता है और 'विंडो हेलो' के साथ लॉग-इन करने के लिए तत्काल 'फेशियल रिकग्निशन' (चेहरा पहचानना) शुरू कर देता है।

कंप्यूटर निर्माता ने कहा कि यहां चल रहे 'कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2019' में पेश किया गया लैपटॉप पहचान जाता है कि कब इसका उपयोगकर्ता काम बंद कर दूर जाता है और इसके तुरंत बाद यह बैटरी बचाने तथा सुरक्षा उद्देश्य से लॉक हो जाता है।

प्राथमिक परीक्षण पर आधारित 'डेल लेटीट्यूड 7400 टू-इन-वन' अपनी श्रेणी में सबसे लंबी बैटरी लाइफ वाला लैपटॉप है।

कंपनी ने कहा,

"इसे एक बार चार्ज करके 24 घंटों तक चलाया जा सकता है, इसमें मौजूद डेल के 'एक्सप्रेस चार्ज' से एक घंटे में यह 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है।"

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Latitude 7400 To-in-One: This is Dell's 'Sixth Sense' feature featuring laptops

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।