हड़ताल पर केजरीवाल : गलतबयानी कर रही है आईएएस एसोसिएशन !

आईएएस एसोसिएशन वर्षा जोशी के सभी ट्वीट न सिर्फ राजनीति से प्रेरित हैं, बल्कि साफ लगता है कि वे राजनीति ही कर रही हैं।...

हड़ताल पर केजरीवाल : गलतबयानी कर रही है आईएएस एसोसिएशन !

नई दिल्ली, 17 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने निजी स्वार्थों की राजनीति में देश के सामने अभूतपूर्व संकट खड़ा कर दिया है। केजरीवाल का आरोप है कि दिल्ली में आईएएस हड़ताल पीएमओ ने करवाई है, जबकि आईएएस एसोसिएशन कह रहा है कि दिल्ली में कोई भी आईएएस अधिकारी हड़ताल पर नहीं है।

आईएएस एसोसिएशन की मनीषा सक्सेना ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोई भी आईएएस अधिकारी हड़ताल पर नहीं है। हम सरकार के साथ हर बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही मनीषा सक्सेना ने कहा कि हमें प्रताड़ित किया जा रहा है।

अब सवाल यह है कि सच कौन बोल रहा है अरविन्द केजरीवाल या आईएएस एसोसिएशन ?

उधर आम आदमी पार्टी ने आईएएस एसोसिएशन की वर्षा जोशी पर राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाया है।

आप विधायक और पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वर्षा जोशी लगातार राजनैतिक ट्वीट कर रही हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूँ कि उनका कोड ऑफ कंडक्ट कहता है कि वे किसी भी राज्य या केंद्र सरकार की आलोचना नहीं कर सकती हैं। वे लगातार पिछले चार महीने से दिल्ली सरकार की आलोचना करने वाले ट्वीट कर रही हैं जो कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है।

जब हमने वर्षा जोशी के ट्विटर हैंडल की पड़ताल की तो पाया कि सौरभ भारद्वाज के आरोप में दम है।  आईएएस एसोसिएशन वर्षा जोशी के सभी ट्वीट न सिर्फ राजनीति से प्रेरित हैं, बल्कि साफ लगता है कि वे राजनीति ही कर रही हैं। हालांकि उन्होंने अपने बायो में घोषणा की है कि उनके सभी ट्वीट व्यक्तिगत विचार हैं। लेकिन कोई आईएएस किसी भी सार्वजनिक मंच पर सरकार की आलोचना कैसे कर सकता है ?

उधर ऐसे दौर में जब समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया को याद करने वाले लोग कम होते जा रहे हैं और वो भी जो अपनी पार्टी का नाम समाजवादी पार्टी रखते हैं, डॉ. लोहिया का नाम तो लेते हैं लेकिन अपने जिंदा कौमें होने का कोई सुबूत नहीं देते, तब आम आदमी पार्टी को डॉ. लोहिया याद आए हैं।

“आप” के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया गया

“लोहिया जी ने कहा था कि जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करतीं....

आज दिल्ली में सच होता देख लीजिए !#अब_रण_होगा”

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।