#AUSvIND : मेलबर्न टेस्ट से पदार्पण करेंगे मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा की वापसी, राहुल व विजय बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलिया के साथ बुधवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपने दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है...

एजेंसी
#AUSvIND : मेलबर्न टेस्ट से पदार्पण करेंगे मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा की वापसी, राहुल व विजय बाहर

मेलबर्न, 25 दिसम्बर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलिया के साथ बुधवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपने दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए जिन 11 खिलाड़ियों को सूची जारी की है, उनमें जडेजा के अलावा रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को भी मौका दिया गया है। रोहित पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। मयंक इस मैच से टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं।

 

तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोट के कारण टीम में नहीं लौट पाए हैं। हालांकि जडेजा भी चोटिल थे लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह इससे उबर गए हैं।

 

जडेजा की चोट को लेकर काफी विवाद हुआ था। भारत जब दूसरा टेस्ट मैच हार गया था तो क्रिकेट विशेषज्ञों ने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए इसकी आलोचना की थी।

 

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि जडेजा आस्ट्रेलिया आने से पहले पूरी तरह फिट नहीं थे। उन्होंने कहा था कि जडेजा जब रणजी ट्रोफी का मैच खेल रहे थे, तब उनके कंधे में जकड़न थी। आस्ट्रेलिया पहुंचने के चार दिन बाद उन्हें इंजेक्शन दिए गए थे।

 

कोच के बयान को लेकर यह सवाल उठने लगे थे कि जब जडेजा फिट नहीं थे तो उन्हें क्यों आस्ट्रेलिया ले जाया गया। लेकिन, बीसीसीआई ने बाद में बयान जारी कर स्पष्ट करते हुए कहा कि जडेजा आस्ट्रेलिया में जारी टेस्ट सीरीज के लिए बिल्कुल फिट थे।

टीम :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Melbourne Test, Mayank Agarwal, Ravindra Jadeja, Board of Control for Cricket in India, Murali Vijay, Lokesh Rahul, Cricket, मेलबर्न टेस्ट, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, मुरली विजय, लोकेश राहुल, क्रिकेट,

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।