अच्छी टीम के चलते ही 'द फील्ड' की कठोर शूटिंग स्थितियों को मैं झेल  पाई- मिया मेल्ज़र 

हस्तक्षेप डेस्क
Updated on : 2018-09-11 12:20:37

अच्छी टीम के चलते ही ' फील्ड' की कठोर शूटिंग स्थितियों को मैं झेल पाई- मिया मेल्ज़र

मिया मेल्ज़र की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं रहा जब उनकी शॉर्ट फिल्म ‘द फ़ील्ड’ की वर्ल्ड स्क्रीनिंग ‘टीआईएफएफ 2018’ (टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) के दौरान हुई।

मेल्ज़र बताती हैं कि शूटिंग आसान नहीं थी, लेकिन एक अच्छी टीम के चलते सभी काम वे आसानी से कर पाईं।

हरियाणा में हुई है फ़ील्ड शॉर्ट फिल्म की शूटिंग

'टीआईएफएफ 2018' में 'द फील्ड' की स्क्रीनिंग से पहले अभिनेत्री मैलेज़र ने मीडिया के साथ बातचीत की और उन्हें फिल्म की शूटिंग के बारे में बताया। इस शॉर्ट फिल्म की शूटिंग हरियाणा में हुई है, और यह फ्रेंच, ब्रिटिश और भारतीय फिल्म निर्माताओं के कॉलेबोरेशन से बनी एक फिल्म है!

अपने शूटिंग अनुभव के बारे में पूछे जाने पर मिया ने बताया,

“फिल्म का पूरा कंटेंट डायरेक्टर (संध्या) सूरी ने अच्छे से शोध करने के बाद लिखा! किरदार की तैयारी के लिए मैंने मेथड एक्टर की तरह इस रोल को अप्प्रोच किया, और वो भी ऐसी जगहों पर जहाँ टेम्प्रेचर गर्मियों में 49 डिग्री होता है! हालात काफी ख़राब थे, लेकिन मेरे साथ एक बहुत ही अच्छी टीम काम कर रही थी, शायद इसीलिए मैं शूटिंग को अच्छे से कर पाई! यहाँ तक कि गांव के लोगों को भी बहुत लम्बे समय के बाद अहसास हुआ कि मैं एक एक्ट्रेस हूँ।"

मियां ये भी बताती हैं कि उनके डीग्लैम लुक ने उन्हें अपने किरदार को निखारने में काफी मदद की।

वेकहती हैं

"इंडिया में लोगों को बहुत सारे मेक-अप और बॉलीवुड स्टाइल ग्लैमरस लड़कियों की उम्मीद होती है, लेकिन मैं इस सबके विपरीत थी! इससे वास्तव में मुझे अपने किरदार को समझने और उसे पढ़ने, अपने डायरेक्टर की मदद से इस किरदार को विकसित करने में काफी मदद मिली। और आपको बता दूँ, यहाँ पर मुझे एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) की ट्रेनिंग बहुत काम आई, जहाँ हम विस्तार से अपने किरदार पर काम करते थे।”

क्या है फील्डकी कहानी

“द फील्ड” की कहानी लल्ला पर आधारित है। लल्ला एक गरीब कृषि मजदूर है, और गांव के आखिरी बचे कुछ मकई के खेतों में एक दोहरा जीवन जी रहा है।

इस फिल्म को संध्या सूरी ने डायरेक्ट किया है और इस फ्रेंच फिल्म को लायनफिश फिल्म्स प्रोडक्शन ने बनाया है।

शॉर्ट फिल्म ‘द फील्ड' का पहला प्रीमियर टेलुराइड फिल्म फेस्टिवल 2018 में हुआ था। टीआईएफएफ में चयन होना, मिया के लिए किसी सपने का सच हो जाने जैसा है।

"मैं अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म विजिट के लिए बेहद एक्साइटड हूं। दो साल पहले मुझे फिल्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माता महोत्सव नाइस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में नामित किया गया था। लेकिन इस बार यह एक बड़ा मंच भी है और शायद दुनिया में सबसे अच्छा मंच भी।

नंदिता दास, नवाज भाई, अनुराग कश्यप सर और देव पटेल के साथ खड़ा होना, और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना, निश्चित रूप से एक सपना सच हो जाने जैसा है, जिसे मैंने अपनी कड़ी मेहनत से हासिल किया है।”

बता दें, मिया इन् दिनों एक और नेटफ्लिक्स प्रोजेक्ट के लिए शूटिंग कर रही है, और बहुत ही जल्द अपनी फिल्म 'द फील्ड' को लेकर बीएफआई-लंदन फिल्म फेस्टिवल 2018 (ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट) लेकर जाएंगी!

ज़रा हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

rame>

संबंधित समाचार :