मेरे पिता देश के लिए जिए और उन्होंने देश के लिए ही जान दी - राहुल गांधी

मेरे पिता देश के लिए जिए और उन्होंने देश के लिए ही जान दी। किसी काल्पनिक वेब सीरीज के पात्रों के विचार इस सच्चाई को कभी नहीं बदल सकते।

हस्तक्षेप डेस्क
Updated on : 2018-07-14 20:13:53

मेरे पिता देश के लिए जिए और उन्होंने देश के लिए ही जान दी - राहुल गांधी

नई दिल्ली, 14 जुलाई। वेब सीरीज सेकरेड गेम्स को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनकेपिता इस देश के लिए जिए और देश के लिए ही उन्होंने अपनी जान दे दी, किसी काल्पनिक कहानी के पात्रों के संवादों से सच्चाई को नहीं बदला जा सकता।

राहुल गांधी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा,

“भाजपा-आरएसएस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर नियंत्रण और निगरानी में विश्वास करती है। मेरा मानना है कि स्वतंत्रता बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।”

उन्होंने आगे लिखा,

“मेरे पिता देश के लिए जिए और उन्होंने देश के लिए ही जान दी। किसी काल्पनिक वेब सीरीज के पात्रों के विचार इस सच्चाई को कभी नहीं बदल सकते।”

बता दें अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और अभिनेत्री राधिका आप्टे की वेब सीरीज सेकरेड गेम्स के नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही विवाद शुरु हो गया है। इस शो में कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। कांग्रेस के एक कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को लिखित शिकायत की, तो मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस ने भी विरोध जताया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला दिल्ली हाईकोर्ट भी पहुंचा जहां एक याचिका में मांग की गई है कि इस शो में से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को हटाया जाए। दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार को मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन इसे सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस याचिका पर अब सोमवार 16 जुलाई को सुनवाई होगी।

संबंधित समाचार :