गौतम कुमार प्रीतम को अविलम्ब रिहा करो

गौतम कुमार प्रीतम खुद लंबे अरसे से समाज के वंचित तबकों के हकों के लिए लोकतांत्रिक ढंग से संघर्ष करते आ रहे हैं। वे देश में गांधीवादी, लोहियावादी कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं।...

गौतम कुमार प्रीतम सोशलिस्ट युवजन सभा के महासचिव हैं। सोशलिस्ट युवजन सभा सोशलिस्ट पार्टी की युवा इकाई हैं। सोशलिस्ट पार्टी आचार्य नरेंद्रदेव, जेपी, डॉ लोहिया, अच्‍युत पटवर्धन, यूसुफ मेहर अली जैसे चिंतकों द्वारा पोषित भारत के समाजवादी आंदोलन और विचारधारा की वाहक सोशलिस्‍ट पार्टी भारतीय चुनाव आयोग में पंजीकृत राजनीतिक पार्टी है। पार्टी का संविधान एवं नीतिपत्र चुनाव आयोग में जमा हैं और उसके सभी प्रस्‍ताव, प्रेस विज्ञप्तियां एवं कार्यक्रमों संबंधी ब्‍योरे मीडिया और पार्टी के रिकार्ड में उपलब्‍ध हैं।

गौतम कुमार प्रीतम खुद लंबे अरसे से समाज के वंचित तबकों के हकों के लिए लोकतांत्रिक ढंग से संघर्ष करते आ रहे हैं। वे देश में गांधीवादी, लोहियावादी कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं। राजनीतिक-सामाजिक समझ रखने वाले सभी नागरिकों को इन तथ्‍यों की जानकारी है। इसके बावजूद SC/ST (Prevention of Atrocities) Act को प्रभावहीन बनाने के खिलाफ आयोजित 2 अप्रैल भारत बंद में गौतम कुमार प्रीतम को भागलपुर जिला में नेतृत्वकारी भूमिका के साथ सफल बंद कराने के वजह से पुलिस द्वारा दर्ज झूठे मुकदमे के तहत युवा नेता व सोशलिस्ट युवजन सभा के महासचिव गौतम कुमार प्रीतम और अजय रविदास 21 अप्रैल को झंडापुर ओपी बिहपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया। उन्हें  गिरफ्तारी के बाद नवगछिया ले जाया गया। उन पर IPC की धारा 147, 149, 342, 188, 353, 504, 05 Assistance Services Act 1960 लगाया गया है। जबकि, भागलपुर डीएम ने एक प्रतिनिधि मंडल से वार्ता में दर्ज मुकदमों की वापसी का आश्वासन दिया था। भागलपुर जिला न्यायालय से बेल खारिज हो गया है, अब सोशलिस्ट पार्टी उच्च न्यायालय पटना (बिहार) से बेल लेने की कोशिश कर रही है। 

  भाई गौतम भागलपुर जिला में सामाजिक न्याय के सवाल पर हमेशा मुखर आवाज हैं और सक्रिय राजनीतिक कार्यकर्ता तथा नेता के साथ साथ जनगायक भी है। वो कबड्डी संघ भागलपुर के सचिव हैं। भाई गौतम बिहपुर विधानसभा (भागलपुर, बिहार) से  2015 का विधानसभा चुनाव सोशलिस्ट पार्टी से लड़ चुके हैं। अजय रविदास जय प्रकाश नारायण महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में सोशलिस्ट युवजन सभा के उम्मीदवार थे।

सोशलिस्‍ट युवजन सभा मांग करती हैं कि गौतम कुमार प्रीतम को अविलम्ब रिहा किया जाए।

नीरज कुमार

अध्यक्ष

सोशलिस्ट युवजन सभा

(विज्ञप्ति)

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep
>